Ind vs Pak: Asia Cup में आग उगलता है इस धाकड़ खिलाड़ी का बल्ला, PAK को तो हमेशा किया तहस-नहस
Advertisement

Ind vs Pak: Asia Cup में आग उगलता है इस धाकड़ खिलाड़ी का बल्ला, PAK को तो हमेशा किया तहस-नहस

Ind vs Pak Match: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का बल्ला हमेशा आग उगलता है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को अकेले दम पर मैच जिता सकता है.

Photo (ICC)

Asia Cup 2022 Ind vs Pak Match: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का पहला मैच उनकी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान की टीम से होगा. टी20 क्रिकेट में दोनों की टीम दुनिया की सबसे बेस्ट टीमें मानी जाती हैं, ऐसे में ये मैच काफी टक्कर का देखने को मिल सकता है, लेकिन टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो इस मैच को एकतरफा बना सकता है. इस खिलाड़ी का बल्ला पाकिस्तान की टीम के खिलाफ हमेशा आग उगलता है.  

PAK के खिलाफ शानदार है इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ जो बल्लेबाज हमेशा आग उगलता है वह और कोई नहीं बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) ही हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे ब्रेक के बाद वापसी के लिए तैयार हैं. विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाना हमेशा से पसंद है, ऐसा हम नहीं बल्कि उनके आंकड़े बता रहे हैं. विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने  3 अर्धशतकों की मदद से 311 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 13 मैचों में 536 रन बनाए हैं.

एशिया कप में बेहतरीन आंकड़े 

सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ ही नहीं, एशिया कप में भी विराट कोहली (Virat Kohli) के आंकड़े काफी शानदार हैं. कोहली खराब फॉर्म की वजह से आलोचना का लगातार शिकार होते आ रहे हैं, ऐसे में इस टूर्नामेंट में उनके पास वापसी का अच्छा मौका होगा. विराट कोहली चौथी बार एशिया कप का हिस्सा बनेंगे. विराट ने वनडे फॉर्मेट के एशिया कप में अभी तक 16 मैचों में 63.83 की औसत से 766 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 फॉर्मेट में उनके बल्ले से पांच मैचों में 76.50 की औसत से 153 रन देखने को मिले हैं. वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 183 रन है जो एशिया कप में ही पाकिस्तान के खिलाफ निकले थे. 

मैदान पर कदम रखते ही बनेगा इतिहास

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाला मैच विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 करियर का 100वां मैच होगा. विराट कोहली (Virat Kohli) इसी मैच के साथ तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे और पहले भारतीय भी. विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले रॉस टेलर ने तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं. अभी तक भारत के लिए 100 टी20 मैचों का आंकड़ा सिर्फ रोहित शर्मा ने ही पार किया है. रोहित ने अब तक 132 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news