close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA: बल्लेबाजी कोच ने बांधे रोहित की तारीफों के पुल, कहा- हल कर दी यह समस्या

India vs South Africa: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का मानना है कि रोहित ने शीर्ष पर आकर सब कुछ बदल दिया है. 

IND vs SA: बल्लेबाजी कोच ने बांधे रोहित की तारीफों के पुल, कहा- हल कर दी यह समस्या
रोहित शर्मा ने इस सीरीज में तीसरा शतक लगाया है. (फोटो: ANI)

रांची: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) रांची टेस्ट में शुरुआती झटकों के बात मजबूत स्थिति कर ली है और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए. इसमें रोहित शर्मा (117) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (83) की मजबूत साझेदारी की अहम भूमिका रही. रोहित का सीरीज में यह तीसरा शतक है जो उन्होंने छह पारियों में लगाया है. रोहित और रहाणे की टीम बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने तारीफ की है.

कठिन समय में विकेट पर टिके रहे रोहित
दोनों ने भारतीय पारी को तब संभाला जब मेजबान टीम ने अपनी तीन विकेट महज 39 रनों पर ही खो दिए थे. राठौर ने कहा कि पहले सत्र में जब कागिसो रबादा गेंद को मूव करा रहे थे तब रोहित ने हिम्मत दिखा कर पहला सत्र निकाला. उन्होंने कहा, "जैसा की मैंने कहा, वह अच्छी जगह गेंदबाजी कर रहे थे और विकेट से भी मदद मिल रही थी. इसलिए एक बल्लेबाज के तौर पर, आपको इस तरह के समय में विकेट पर टिके रहना होता है जो रोहित ने काफी अच्छे से किया."

सही रहा रोहित से ओपनिंग कराने का फैसला
रोहित ने इसी सीरीज से टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी करना शुरू की है. राठौर ने कहा, "वह तीनों प्रारूप खेलने के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारना सही फैसला है. उन्होंने जितने रन किए हैं उन्होंने कुछ समय के लिए सलामी बल्लेबाजी के विवाद को थाम दिया है."

क्या बदल दिया रोहित ने
राठौर की बतौर बल्लेबाजी कोच यह पहली सीरीज है. उन्होंने कहा, "उनके जैसा कोई खिलाड़ी अगर शीर्ष क्रम में आकर बल्लेबाजी करता है तो, इससे टीम के लिए सब कुछ बदल जाता है, तब भी जब आप दौरे पर हों. वह बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं. मुझे नहीं लगता कि उनकी तकनीक से छेड़छाड़ करने की जरूरत है. उन्हें बस मानसिक तौर पर कुछ बदलाव करने हैं."

रहाणे की पारी को लेकर राठौर ने कहा कि, "रहाणे ने आज गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई. वह जब भी इस प्रतिस्पर्धा से बल्लेबाजी करते हैं तब बेहद शानदार खेलते हैं." रहाणे का इस सीरीज में यह लगातार दूसरी हाफ सेंचुरी है. 
(इनपुट आईएएनएस)