BCCI ने दिए साफ संकेत! SA टूर पर आखिरी बार टीम में नजर आ सकते हैं ये 2 स्टार प्लेयर
Advertisement

BCCI ने दिए साफ संकेत! SA टूर पर आखिरी बार टीम में नजर आ सकते हैं ये 2 स्टार प्लेयर

IND vs SA: बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कुछ खिलाड़ियों को चेतावनी दी है कि उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा तो उन्हें अब टीम से ड्रॉप कर दिया जाएगा. ये खिलाड़ी शायद आखिरी बार टीम में नजर आ रहे हैं. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है. भारत के नजरिए ये दौरा बेहद जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया आजतक दक्षिण अफ्रीका में कोई सीरीज नहीं जीत पाई है. इस दौरे से पहले ही सेलेक्टर्स कुछ खिलाड़ियों को साफ चेतावनी दे चुके हैं. ये दौरा उन खिलाड़ियों के लिए आखिरी भी साबित हो सकता है.  

  1. आखिरी बार टीम में नजर आ रहे ये खिलाड़ी?
  2. साउथ अफ्रीका टूर साबित हो सकता आखिरी 
  3. बीसीसीआई दे चुका है चेतावनी 
  4.  

आखिरी बार टीम में नजर आ रहे ये खिलाड़ी?

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले कुछ खिलाड़ियों को चेतावनी दी है कि उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा तो उन्हें अब टीम से ड्रॉप कर दिया जाएगा. इन खिलाड़ियों का नाम अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा है. पिछले काफी समय से अजिंक्य रहाणे का बल्ला खामोश है उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे. अब उनसे टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन कर धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को दे दी गई है. रहाणे बतौर बल्लेबाज भी पिछले दो साल में कामयाब नहीं रहे हैं और उनकी उपलब्धि आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की जीत में शतक जड़ना ही रही. उस सीरीज के बाद उनकी फॉर्म लगातार गिरती गई और इस साल 12 टेस्ट में उनका औसत 20 से भी कम रहा. 

बीसीसीआई ने किया साफ

चेतेश्वर पुजारा भी रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वो फ्लॉप साबित हुए थे. साल 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. भारतीय सेलेक्टर्स उन्हें कई मौके दे चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा उनकी जगह लेने को तैयार बैठे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया,‘रहाणे के टीम में बने रहने की एक वजह यह भी हो सकती है कि कोहली और चेतेश्वर पुजारा भी काफी समय से रन नहीं बना पा रहे हैं. ऐसे में किसी एक को बाहर करके बाकी दोनों को टीम में बनाये रखना गलत होता.' आगे उन्होंने कहा, ‘कोहली अलग ही श्रेणी का खिलाड़ी है लेकिन रहाणे और पुजारा के लिए यह आखिरी मौका होगा.'

ये खिलाड़ी बना उपकप्तान

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत के उपकप्तान का ऐलान हो चुका है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक ये जिम्मा केएल राहुल को सौंपा गया है. राहुल को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ये जिम्मेदारी दी जा रही है. बता दें कि रोहित के चोटिल होने के बाद कई खिलाड़ी उपकप्तान बनने के दावेदार थे. लेकिन सेलेकटर्स ने राहुल पर भरोसा जताया है. हैरानी की बात ये रही कि रोहित के बाहर होने के बाद भी रहाणे को उपकप्तानी नहीं दी गई. जिससे साफ हो गया है कि उनको जगह मिलना भी अब मुश्किल है.   

साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम:

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रीयांक पांचाल.

Trending news