IND vs SA Final: आखिरी ओवर के सुल्तान हैं हार्दिक पांड्या, 8 साल पहले भी पलट दी थी बाजी
Advertisement
trendingNow12314195

IND vs SA Final: आखिरी ओवर के सुल्तान हैं हार्दिक पांड्या, 8 साल पहले भी पलट दी थी बाजी

IND vs SA Final: हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल कर दिया. वह बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में हीरो बनकर सामने आए. अफ्रीकी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे.

IND vs SA Final: आखिरी ओवर के सुल्तान हैं हार्दिक पांड्या, 8 साल पहले भी पलट दी थी बाजी

IND vs SA Final: हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल कर दिया. वह बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में हीरो बनकर सामने आए. अफ्रीकी टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे. कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया. उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया और मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया.

मिलर को किया आउट

हार्दिक जब गेंदबाजी के लिए आए तो उनके सामने खूंखार बल्लेबाज डेविड मिलर थे. मिलर ने अपने गगनचुंबी छक्कों के लिए मशहूर हैं. हार्दिक ने उन्हें आगे गेंद की और मिलर ने सामने की ओर लंबा शॉट लगाया. ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर जाकर गिरने वाली है, लेकिन सूर्यकुमार यादव बीच में आ गए. उन्होंने यादगार कैच लेकर मैच को भारत के पक्ष में कर दिया. 

आखिरी ओवर के हीरो

हार्दिक ने इसके बाद बाद ओवर में एक चौका दिया. फिर दो सिंगल दिए. उन्होंने एक वाइड भी फेंका. पांचवीं गेंद पर कगिसो रबाडा को आउट कर दिया और फिर आखिरी बॉल पर एनरिच नॉर्खिया को सिर्फ एक रन ही बनाने दिया. हार्दिक ने भारत को 7 रन से जीत दिला दी. उन्होंने ऐसा पहली बार नहीं किया है. वह टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर में ऐसा पहले भी कर चुके हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ किया था कमाल

हार्दिक ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही किया था. तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें गेंदबाजी के लिए बुलाया था. बांग्लादेश को आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे. उन्होंने शुरुआती 3 बॉल पर 8 रन दे दिए. इसके बाद 3 बॉल पर 2 रन बनाने थे. ऐसा लग रहा था कि भारत मैच हार जाएगा. यहां से हार्दिक ने मुश्फिकुर रहीम और महमूदुल्लाह को आउट कर मैच को रोमांचक बना दिया. आखिरी मुस्तफिजूर रहमान को रन आउट करा कर मैच को जीत लिया.

Hardik Pandya

Social Media Score

Scores
Over All Score 42
Digital Listening Score65
Facebook Score74
Instagram Score12
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news