IND vs SA: पहले टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा होंगे बाहर! इन दो घातक खिलाड़ियों की हो सकती है चांदी
Advertisement
trendingNow11053907

IND vs SA: पहले टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा होंगे बाहर! इन दो घातक खिलाड़ियों की हो सकती है चांदी

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा. इस मैच में ईशांत शर्मा का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. उनकी जगह दो घातक गेंदबाजों को जगह मिल सकती है. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. टीम इंडिया आज तक साउथ अफ्रीका में सीरीज नहीं जीती है. इसलिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम सही प्लेइंग इलेवन के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरेगी. इसलिए मैच में दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह खतरे में दिखाई दे रही है. उनकी जगह दो खूंखार गेंदबाज ले सकते हैं. 

  1. 26 दिसंबर से शुरू होगा पहला टेस्ट मैच 
  2. ईशांत की जगह खतरे में पड़ी 
  3. सिराज हैं शानदार गेंदबाज 

ये गेंदबाज छीन लेंगे ईशांत से जगह 

भारत के दिग्गज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी गेंदों में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है. वे अब 33 साल के हो  चुके हैं. उनकी रफ्तार भी कम हो चुकी है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए हैं. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिलना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

1. मोहम्मद सिराज 

पिछले कुछ सालों में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उन्होंने भारत के लिए 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. सिराज की अभी काफी युवा है. उनकी स्विंग गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज भी नतमस्तक हुए हैं. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी की थी. वह भारत को शुरुआती सफलता दिलाने में बहुत ही कामयाब रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar)  ने भी इस गेंदबाज की तारीफ की है. 

fallback

2.  उमेश यादव 

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. विदेशों में वो भारत के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनकी रफ्तार ही उनकी ताकत है. जब भी विराट कोहली को विकेट की तलाश होती है वह उमेश का नंबर घुमा देते हैं. उनकी धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उमेश ने भारत के लिए 51 टेस्ट मैचों में 156 विकेट लिए हैं. साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती है. ऐसे में ईशांत उन पर कहर ढा सकते हैं. 

Trending news