IND vs SA: भारत की हार का सबसे बड़ा खलनायक रहा ये खिलाड़ी होगा बाहर? नहीं बख्शी जाएगी गलती!
Advertisement

IND vs SA: भारत की हार का सबसे बड़ा खलनायक रहा ये खिलाड़ी होगा बाहर? नहीं बख्शी जाएगी गलती!

India vs South Africa: भारतीय टीम हार को भुलाते हुए केपटाउन में तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब खलेने उतरेगी, तो उसका इरादा जीत दर्ज करने का होगा. कप्तान केएल राहुल इसमें कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. इसी को देखते हुए एक घातक खिलाड़ी को बाहर किया जा सकता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारतीय फैंस को उम्मीद थी कि टीम इंडिया वनडे सीरीज में बड़ा कमाल करेगी, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात रहा. भारत को पहले वनडे मैच में 31 रन से और दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. दूसरे वनडे मैच में एक खिलाड़ी का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. ऐसे में उसे तीसरे वनडे से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. कप्तान केएल राहुल उनकी जगह एक घातक गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकते हैं. 

  1. इस प्लेयर को मिल सकता है 
  2. राहुल करेंगे इस खिलाड़ी को बाहर!
  3. वनडे सीरीज हारा भारत 

इस खिलाड़ी को किया जाएगा बाहर!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दोनों ही वनडे मैचों में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बहुत ही खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया. उनकी गेंदबाजी में लय ही नहीं दिखी. कुमार बहुत ही खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं. उनकी गेंदों में वह जादू नजर नहीं आ रहा है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. दूसरे वनडे मैच में जहां जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर रन बचाने की कोशिश कर रहे थे. वहीं, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने जमकर रन लुटाए. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन लूटे. पहले वनडे मैच में उन्होंने 10 ओवर में 64 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके. यहीं, कहानी दूसरे मैच में भी दोहराई गई. दूसरे वनडे मैच में 8 ओवर में 67 रन दिए. इसी वजह से उनका तीसरे वनडे में खेलना बहुत ही मुश्किल नजर  आ रहा है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

मैच के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने खुद माना कि हमारे गेंदबाजों ने 25 से 30 रन ज्यादा दिए. इसी को देखते हुए घातक गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दूसरे वनडे मैच में शामिल किया जा सकता है. मोहम्मद सिराज अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं हैं. सिराज की लाइन लेंथ बहुत ही कमाल की है. जब वह अपनी लय में हो तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. मोहम्मद सिराज को हमेशा से ही विराट कोहली का खास माना जाता है. ऐसे में उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में शामिल किया जा सकता है. 

आईपीएल में दिखाया दम 

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने अपने दम पर आरसीबी टीम को कई मैच जिताए हैं. उनके स्विंग गेंदबाजी ही उनकी ताकत हैं. जब गेंद उनके हाथ से छूटती है, तो लगता है कि आग का गोला फेंक रहे हों. उनके तूफानी खेल को देखते हुए आरसीबी टीम ने उन्हें मोटी रकम देकर रिटेन किया है. मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट मैचों में शानदार खेल का नमूना पेश किया था. ऐसे में उनके तीसरे वनडे में खेलने के चांस बढ़ जाते हैं. 

भारत ने गंवाई वनडे सीरीज 

भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है. टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं, दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से करारी हार मिली. भारतीय मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फ्लॉप रहा. वहीं, दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज बिल्कुल भी लय  में नजर नहीं आए. विपक्षी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल कोई खास प्रभाव नहीं डाल और भारत को सीरीज अपने हाथों से गंवानी पड़ी. 

Trending news