IND VS SA: KL Rahul ने बताया इतने गेंदबाजों के साथ उतरेगा भारत, रहाणे-अय्यर में से इसे मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow11055087

IND VS SA: KL Rahul ने बताया इतने गेंदबाजों के साथ उतरेगा भारत, रहाणे-अय्यर में से इसे मिलेगा मौका

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने बड़ा खुलासा कर दिया है, उन्होंने बताया है कि भारत मैच में कितने गेंदबाजों के साथ उतरेगा. 

फाइल फोटो

सेंचुरियन: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका में कोई भी सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में इस टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने बताया है कि भारत किन गेंदबाजों के साथ खेलेगा. वहीं, धाकड़ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर पर पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है. 

  1. 26 दिसंबर से शुरू होगा पहला टेस्ट मैच 
  2. केएल राहुल ने किया बड़ा खुलासा 
  3. अजिंक्य-अय्यर पर फंसा पेंच 

इतने गेंदबाजों के साथ उतरेगा भारत 

साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा ही तेज गेंदबाजों को सपोर्ट करतीं हैं. ऐसे में भारतीय उपकप्तान केएल राहुल ने मीडिया कॉन्फ्रेंस में बताया है, 'प्रत्येक टीम टेस्ट मैच जीतने के लिये 20 विकेट झटकना चाहती है. हम भी इस रणनीति का इस्तेमाल कर चुके हैं और इससे हमने विदेश में जो भी मैच खेले हैं, सब में हमें मदद मिली है.' इस धाकड़ ओपनर ने आगे बताया है कि चौथा तेज गेंदबाज खेलेगा. राहुल ने आगे बोलते हुए कहा, 'पांच गेंदबाजों से कार्यभार के प्रबंध में भी थोड़ी आसानी हो जाती है और जब आपके पास इस तरह का कौशल गेंदबाजी में हो तो मुझे लगता है कि हम इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं.' राहुल के बयान से साफ होता है कि भारत  5 गेंदबाजों के साथ ही खेलेगा, जिसमें 4 तेज गेंदबाज शामिल होंगे. 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जगह पक्की है. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. ऐसे में इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है. शार्दुल ठाकुर ने पिछले कुछ समय से अपने धमाकेदार खेल से सभी का दिल जीता है. वह गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. ऐसे में ईशांत शर्मा की जगह उन्हें मौका मिल सकता है.  स्पिनर में रवींद्र जडेजा की कमी भारतीय टीम को खल सकती है. रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव टीम में मौजूद हैं. 

इन दो बल्लेबाजों पर फंसा पेंच 

भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं. ऐसे में विराट कोहली के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव करना इतना आसान नहीं होगा. अजिंक्य रहाणे काफी दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वहीं, श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी. केएल राहुल ने कहा, 'निश्चित रूप से इस पर फैसला करना मुश्किल है. अजिंक्य के बारे में बात करूं तो वह टेस्ट टीम का एक अहम सदस्य रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं. लार्ड्स में पुजारा के साथ वो भागीदारी हमारे लिए टेस्ट मैच जीतने के लिए काफी अहम थी.' हनुमा विहारी ने भी टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेली थी. 

Trending news