Rohit Sharma की कप्तानी में चमकेगी इन खिलाड़ियों की किस्मत, देंगे साउथ अफ्रीका टूर पर वनडे टीम में मौका!
Advertisement

Rohit Sharma की कप्तानी में चमकेगी इन खिलाड़ियों की किस्मत, देंगे साउथ अफ्रीका टूर पर वनडे टीम में मौका!

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है. अब वनडे टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. ऐसे में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने कड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है. साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है. ऐसे में नया कप्तान अपनी नई रणनीति लागू करता है और नए खिलाड़ियों को टीम में ले सकता है. रोहित अपनी कप्तानी में साउथ अफ्रीका टूर पर 2 घातक खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. ये प्लेयर अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. रोहित देंगे इन खिलाड़ियों को मौका 
  2. केएस भरत हैं शानदार बल्लेबाज 
  3. प्रसिद्ध कृष्णा हैं शानदार गेंदबाज 

1. प्रसिद्ध कृष्णा 

आईपीएल के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.  प्रसिद्ध ने आईपीएल में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर पिचें फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में प्रसिद्ध उन पिचों पर कहर मचा सकते हैं. वनडे क्रिकेट में इस गेंदबाज ने इसी साल भारत के लिए डेब्यू किया था और 3 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. रोहित ने आईपीएल में अपनी कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों को निखरने का मौका दिया था. ऐसे में भविष्य की टीम तैयार करने के लिए इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

fallback

2. केएस भरत 

दिग्गज बल्लेबाज और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले केएस भरत (KS Bharat) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल में ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 में ये खिलाड़ी आरसीबी के लिए मैच विनर बनकर उभरा. भरत ने आईपीएल 2021 के 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. वह गेम को बिल्कुल ही धोनी के अंदाज में फिनिश करते हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे. भरत ने आवेश खान की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. इस खिलाड़ी को भी साउथ अफ्रीका टूर पर टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

fallback

3. नवदीप सैनी 

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के उभरते हुए सितारे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस गेंदबाज ने अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. भारत के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी खराब फॉर्म की वजह से टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के लिए पेस बैटरी में नवदीप को जगह मिल सकती है. नवदीप सैनी ने भारत के लिए 8 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. 

fallback

 

 

Trending news