IND vs SA: रोहित-विराट की इन 2 गलतियों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पड़ीं भारी
Advertisement
trendingNow11417852

IND vs SA: रोहित-विराट की इन 2 गलतियों ने डुबोई टीम इंडिया की नैया, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पड़ीं भारी

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को शर्मनाक 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दो अहम गलतियां कर दीं, जिसकी वजह से भारत को हार का सामना पड़ा. 

Twitter

Rohtit Sharma Virat Kohli: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. टीम इंडिया के लिए कई स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली से मैच में दो ऐसी गलतियां हो गईं, जिनकी वजह से टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा. आइए जानते हैं, इनके बारे में. 

विराट कोहली ने छोड़ा कैच 

विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका दूसरा ही रूप देखने को मिला. रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कोहली ने एडेन मार्कराम का आसान सा कैच टपका दिया है. रविचंद्रन अश्विन की बॉल पर मार्करम ने डीप मिडविकेट की ऊपर से बॉल को बाउंड्री के बाहर पहुंचाना चाहा लेकिन शॉट की टाइमिंग सही नहीं थी और गेंद हवा में खड़ी हुई, जिसे कोहली लपक नहीं पाए. इसके बाद एडेन मार्कराम ने 52 रनों की पारी खेली. 

रोहित शर्मा ने नहीं कर पाए रन आउट 

भारतीय टीम के लिए पांचवां ओवर मोहम्मद शमी ने किया. इस ओवर की पांचवी गेंद पर एडेन मार्कराम ने बड़ा स्ट्रोक खेला. गेंद सीधे कप्तान रोहित शर्मा के पास गई, लेकिन उन्होंने मार्कराम को रन आउट करने का आसान से मौका गंवा दिया, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा. इस घटना के बाद भारतीय टीम की खराब फील्डिंग की आलोचना हो रही है. 

खेलने हैं अभी दो मैच 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की ये पहली हार है. भारतीय टीम को अभी बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलने हैं, लेकिन दोनों ही कमजोर टीमें हैं. इन दोनों ही मैचों को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news