Ind Vs SA : टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स ने दिखाया तरस? नहीं तो हो जाता करियर खत्म!
Advertisement
trendingNow11045781

Ind Vs SA : टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स ने दिखाया तरस? नहीं तो हो जाता करियर खत्म!

बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका टूर के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. कई दिग्गज खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन फिर भी उनको साउथ अफ्रीका टूर पर मौका दिया गया है. अगर ये प्लेयर्स साउथ अफ्रीका टूर पर भी फ्लॉप रहते हैं तो उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है. भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. कई दिग्गज प्लेयर्स के लिए साउथ अफ्रीका दौरा आखिरी साबित हो सकता है. अगर इन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो उनका करियर खतरे में पड़ता दिखाई दे रहा है. ऐसे में इन दिग्गज खिलाड़ियों को चुनकर सेलेक्टर्स ने इनके ऊपर रहम दिखाया है. 

  1. भारत की टेस्ट टीम का ऐलान
  2. रोहित बने टेस्ट टीम के उपकप्तान
  3. खतरे में खिलाड़ियों का करियर 

1. ईशांत शर्मा 

कभी भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुवा रहे ईशांत शर्मा अब बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनकी गेंदों में वो धार नहीं रही जिसके लिए वो जाने जाते हैं. ईशांत की उम्र का असर उनकी फॉर्म पर भी नजर आ रहा है. वह मैदान पर काफी थके हुए नजर आ रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये गेंदबाज कोई भी विकेट नहीं ले पाया. इसलिए उनको पहले टेस्ट मैच से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया था. अगर ईशांत ने साउथ अफ्रीका दौरे पर दम नहीं दिखाया तो उनका भारत की टेस्ट टीम से बाहर होना तय है. 

fallback

2.  चेतेश्वर पुजारा 

कभी चेतेश्वर पुजारा की तुलना दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से तुलना की थी, लेकिन अब चेतेश्वर पुजारा बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वो फ्लॉप साबित हुए थे. पहली पारी में उन्होंने 26 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 22 रन ही बनाए. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) साल 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. भारतीय सेलेक्टर्स उन्हें कई मौके दे चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. ऐसे में पुजारा को करियर बचाने के लिए रन बनाने ही होंगे.

fallback

 

3. अजिंक्य रहाणे 

भारत के स्टार बल्लेबाजों में शुमार अजिंक्य रहाणे का बल्ला काफी दिनों से खामोश है. अभी हाल में ही टेस्ट टीम की उपकप्तानी उनसे छीन कर धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को दे दी गई है. रहाणे बतौर बल्लेबाज भी पिछले दो साल से कामयाब नहीं रहे हैं और वह कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद उनकी फॉर्म लगातार गिरती गई और इस साल 12 टेस्ट में उनका औसत 20 से भी कम रहा है. बल्ले से वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं. अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चलता है तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

fallback

Trending news