IND vs SL: बिल्कुल सही साबित हुआ Hardik Pandya का ये दांव, आखिरी ओवर में चारों खाने चित हुई श्रीलंका
Advertisement
trendingNow11513590

IND vs SL: बिल्कुल सही साबित हुआ Hardik Pandya का ये दांव, आखिरी ओवर में चारों खाने चित हुई श्रीलंका

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 2 रनों से हरा दिया. आखिरी ओवर में कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा दांव चला, जिससे श्रीलंका टीम चारों खाने चित हो गई. 

Twitter

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 2 रनों से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त ली है. सांसे थाम देने वाले मैच में श्रीलंका को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 13 रनों की जरूरत थी. ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या आखिरी ओवर करेंगे, क्योंकि उनका एक ओवर बचा हुआ था. लेकिन उन्होंने एक बॉलर के हाथ में गेंद जिससे सभी हैरान रह गए, लेकिन उनका ये दांव श्रीलंका टीम पर भारी पड़ गया और टीम इंडिया मैच जीत गई. 

हार्दिक पांड्या ने लिया ये फैसला 

हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर खुद ना करके गेंद अक्षर पटेल के हाथों में दी. हार्दिक के इस फैसले से सभी हैरान थे, क्योंकि टी20 क्रिकेट में स्पिनर को आखिरी ओवर देना किसी रिस्क से कम नहीं था. वहीं, मैच में इससे पहले अक्षर पटेल अपने 2 ओवर्स में 21 रन लुटा चुके थे. लेकिन अक्षर पटेल को आखिरी ओवर देना बिल्कुल सही साबित हुआ और टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली. 

हार्दिक पांड्या ने अक्षर को इसलिए भी आखिरी ओवर दिया, क्योंकि उमरान मलिक, शिवम मावी और हर्षल पटेल अपने कोटे के चार ओवर पूरा कर चुके थे. 

अक्षर पटेल ने की बेहतरीन गेंदबाजी 

अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में प्रेशर से निपटते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की और विरोधी बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. आखिरी दो गेंदों पर 2 विकेट भी गिरे और इसी वजह से श्रीलंका टीम आखिरी ओवर में सिर्फ 10 रन बनाए. श्रीलंका को आखिरी गेंद पर जीतने के लिए 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन अक्षर पटेल ने चौका नहीं लगने दिया और टीम इंडिया 2 रनों से मैच जीत गई. 

भारतीय टीम ने हासिल की जीत 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीतने के लिए 163 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए आखिरी ओवर्स में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इन दोनों ही प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर बना पाई. दीपक हुड्डा ने 23 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें 4 लंबे छक्के शामिल थे. वहीं, अक्षर पटेल ने 31 रनों का योगदान दिया. गेंदबाजी में भारत के लिए सबसे ज्यादा शिवम मावी ने 4 विकेट हासिल किए. वहीं, उमरान मलिक और हर्षल पटेल को 2-2 विकेट मिले. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news