IND vs SL: पहले T20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को मौका देंगे हार्दिक?
Advertisement
trendingNow11510243

IND vs SL: पहले T20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, इन प्लेयर्स को मौका देंगे हार्दिक?

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या प्लेइंग इलेवन में कई युवा प्लेयर्स को शामिल कर सकते हैं. 

Twitter

India vs Sri Lanka 1st T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा. श्रीलंका सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. टी20 सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है. ऐसे में टीम में कई युवा प्लेयर्स को जगह मिली है. हार्दिक की कप्तानी में युवा ब्रिगेड जीतने का मौका नहीं छोड़ना चाहेगी. आइए जानते हैं, पहले टी20 मैच में कैसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन?

ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

ईशान किशन ने बांग्लादेश दौरे पर तूफानी दोहरा शतक लगाया था. इसी वजह से उन्होंने ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं, दूसरे ओपनर के तौर पर शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है. ये दोनों ही मिलकर लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन बनाते हैं, जिससे विरोधी टीम को बॉलिंग करने में परेशानी होती है. गिल विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं. 

तीसरे नंबर पर खेल सकता है ये खिलाड़ी 

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. पिछले कुछ से श्रेयस अय्यर ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. टी20 क्रिकेट के वह बडे़ महारथी हैं. 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर 360 डिग्री के नाम से फेमस सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. साल 2022 में सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इसी वजह से उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी दी गई है. पांचवें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या उतरेंगे. हार्दिक गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में एक्सपर्ट हैं. संजू सैमसन को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं मिला है. ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को जगह मिल सकती है. वहीं, स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल की जगह पक्की लग रही है. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर को ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. 

पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news