Team India की जीत में भी विलेन बना ये खिलाड़ी, Rohit Sharma करेंगे दूसरे टेस्ट से बाहर!
Advertisement

Team India की जीत में भी विलेन बना ये खिलाड़ी, Rohit Sharma करेंगे दूसरे टेस्ट से बाहर!

India vs Sir lanka: भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा जयंत यादव की जगह एक धाकड़ खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं. 

bcci.tv

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. उनकी कप्तानी में भारत ने पहला टेस्ट मैच 222 रन और एक पारी से जीता था. वह बेंगलुरू में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगे. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा एक खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. ये प्लेयर टीम इंडिया के लिए विलेन बन गया है. 

  1. 12 मार्च को खेला जाएगा दूसरा मैच 
  2. जयंत यादव हो सकते हैं बाहर 
  3. इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह 

ये प्लेयर हो सकता है बाहर 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से कप्तान रोहित शर्मा जयंत यादव (Jayant Yadav) को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. जयंत ने पहले मैच में बहुत ही खराब पदर्शन का नजारा पेश किया था. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे. वह विकेट लेने में नाकाम साबित हो रहे हैं. विकेट लेना तो दूर की बात है वह रन बचाने में भी नाकामयाब हो रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला था. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर सकते हैं. 

जयंत की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह! 

दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा जयंत यादव की जगह हाल ही में टीम इंडिया में शामिल किए अक्षर पटेल (Axar Patel) को मौका दे सकते हैं. अक्षर की गेंदबाजी को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वहीं, जयंत यादव 32 साल के हो चुके हैं. ऐसी उम्र में कई गेंदबाज रिटायरमेंट ले लेते हैं. उनके लिए टीम के सभी रास्ते बंद हो सकते हैं. बेंगलुरू की पिच हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा यहां भी तीन स्पिनर को खिला सकते हैं. दूसरे टेस्ट मैच में जयंत यादव ने बहुत ही ज्यादा रन लुटा दिए, जिससे उनका टीम से पत्ता कटना तय है. 

ये खिलाड़ी जिताएगा भारत को मैच 

अक्षर पटेल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अक्षर पटेल  गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखाने के लिए जाने जाते हैं. अबतक उनका छोटा सा टेस्ट करियर कमाल का रहा है. अक्षर (Axar Patel) ने सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं, जिनमें वो 5 मौकों पर 5 विकेट एक पारी में हासिल कर चुके हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट हासिल कर सकें. उनकी गेंदों को पढ़ पाना किसी के लिए भी आसान नहीं है. 

सीरीज जीतने पर होंगी भारती की निगाहें 

टीम इंडिया पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त ले चुकी है. बेंगलुरू में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. भारतीय स्पिनर फिर से अपना जलवा दिखाने को बेकरार होंगे. भारत ने देश और दुनिया को एक से बढ़कर एक स्पिनर दिए हैं, जिनकी गेंदों को खेलना ऐसा है, जैसे लोहे के चने चबाना. 

Trending news