श्रीलंका सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, ये कातिलाना गेंदबाज हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow11105379

श्रीलंका सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, ये कातिलाना गेंदबाज हुआ बाहर

भारतीय टीम को 24 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है, लेकिन उससे पहले ही भारत का एक तेज गेंदबाज बाहर हो गया है. 

File Photo

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ भारत को तीन टी20 मैच और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को सीरीज से पहले ही झटका लगा है. उसका एक स्टार गेंदबाज बाहर हो गया है. यह भारतीय टीम के लिए किसी भी सदमे से कम नहीं है. 

  1. ये खिलाड़ी हुआ बाहर 
  2. 24 फरवरी को खेला जाएगा मैच 
  3. भारतीय टीम को लगा झटका

ये स्टार गेंदबाज हुआ बाहर 

भारतीय टीम को 24 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलना है, लेकिन उससे पहले ही दीपक चाहर चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में चाहर को चोट लग गई थी. उनकी जांघ में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से उनको मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा था. अब वह पूरी श्रीलंका सीरीज से बाहर हो गए हैं. दीपक चाहर तीसरे टी20 मैच में अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे. उनको बीच मैच में ही मैदान के बाहर जाना पड़ा था. वह 5 से 6 हफ्ते बाहर रह सकते हैं. ऐसे में उनके आईपीएल खेलने पर भी संशय पैदा हो गया है. 

शानदार लय में थे दीपक चाहर 

दीपक चाहर बहुत ही शानदार लय में थे. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था. तीसरे टी20 मैच में चाहर ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. चाहर के बाहर होने से भारतीय टीम को एक ऑलराउंडर की कमी महसूस होगी. चाहर गेंद के साथ बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम थे. चाहर बहुत ही किफायती गेंदबाज हैं और डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी देखने लायक होती है. 

मोटी रकम देकर सीएसके ने अपने साथ जोड़ा 

दीपक चाहर को सीएसके टीम ने 14 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है. दीपक चाहर को खरीदने के लिए टीमों के बीच जबर्दस्त जंग दिखाई दी. दीपक चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलते हैं.  उन्होंने आईपीएल (IPL) 2021 में कुल 15 मैचों में 14 विकेट लिए थे. जब भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विकेट की जरूरत होती थी. तब वह चाहर का नंबर घुमा देते थे. चाहर ने आईपीएल (IPL) के कुल 69 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी को खेलना बल्लेबाजों के लिए ऐसा था, जैसे लोहे के चने चबाना. पिछले कुछ सालों में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. 

हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज 

दीपक चाहर (Deepak Chahar) अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी के साथ विकेट निकालकर देते हैं. चाहर गेंदबाजी के साथ-साथ धाकड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं उन्होंने 5 वनडे मैचों में 6 विकेट लिए और उन्होंने श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ 87 रनों की तूफानी पारी भी खेली थी. टी20 क्रिकेट में वह भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं. चाहर ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

Trending news