IND vs SL: टीम इंडिया ने दी श्रीलंका को ना भूलने वाली एकतरफा मात, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त
Advertisement
trendingNow11107433

IND vs SL: टीम इंडिया ने दी श्रीलंका को ना भूलने वाली एकतरफा मात, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 आज खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है.  

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 में 62 रनों से एकतरफा मात दी. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 200 रनों का बड़ा टारगेट दिया था. लेकिन श्रीलंकाई टीम 20 ओवरों 6 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन ही बना पाई.   

  1. भारत बनाम श्रीलंका टी20
  2. टीम इंडिया ने हासिल की जीत
  3. श्रीलंका को 62 रनों से धोया

श्रीलंका को एकतरफा मात

भारतीय टीम के खिलाफ 200 रनों के टारगेट का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम को 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में श्रीलंकाई की शुरुआत काफी खराब रही और पारी की पहली ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका को पहला झटका दिया. इसके बाद श्रीलंका के विकेट गिरते रहे. भारत की ओर से भुवनेश्वर और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट लिए. वहीं रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला. 

ईशान-अय्यर की बेहतरीन बल्लेबाजी

आज के मैच में एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ओपनिंग कर रहे थे. वेस्टइंडीज सीरीज में फ्लॉप रहे ईशान का बल्ला आज जमकर गरजा. ईशान के बल्ले से आज 56 गेंदों पर 89 रन निकले और उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने नाबाद 57 रन बनाने के लिए सिर्फ 28 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 5 चौके और 2 लंबे लगाए. इसके अलावा कप्तान रोहित ने भी 44 रन बनाए. वहीं जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद लौटे.    

जडेजा-बुमराह की वापसी

रोहित शर्मा ने आज श्रीलंका के खिलाफ एक तगड़ी टीम मैदान में उतारी है. इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. खासकर सभी की नजरें लंबे समय के बाद एक बार फिर से घातक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर होंगी. जडेजा ने लंबे समय के बाद भारतीय टीम में एंट्री मारी है. वहीं वेस्टइंडीज सीरीज में बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह भी वापस आ गए हैं. इसके अलावा संजू सैमसन को एक बार फिर से टीम में जगह दी गई है.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका: पथुम निसानका, कामिल मिशारा, चरित असलंका, दिनेश चांदीमल (विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुशमंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा

 

Trending news