Virat Kohli ने इस विकेटकीपर को नहीं दिया था मौका, Rohit Sharma की कप्तानी में होगा डेब्यू पक्का!
Advertisement

Virat Kohli ने इस विकेटकीपर को नहीं दिया था मौका, Rohit Sharma की कप्तानी में होगा डेब्यू पक्का!

India vs Sri Lanka: विराट कोहली की कप्तानी में एक स्टार खिलाड़ी को हमेशा ही नजरअंदाज किया जाता रहा है. अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 मार्च को मोहाली के मैदान पर खेलेगी. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. इस मैच के साथ ही एक नए युग की शुरुआत होगी. विराट कोहली (Virat Kohli)  की कप्तानी में टीम इंडिया के एक धाकड़ विकेटकीपर को मौका नहीं मिला था. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सीरीज में इस खिलाड़ी को शामिल किया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इस विकेटकीपर बल्लेबाज को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

  1. इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 
  2. रोहित शर्मा करवा सकते हैं डेब्यू 
  3. कोहली ने हमेशा ही नजरअंदाज 

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हमेशा से ही प्लेयर्स को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वह स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को मौका दे सकते हैं. भरत बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का नक्शा बदल सकते हैं. क्रिकेट पंडित ये मानते हैं कि अगर केएस भरत की काबिलियत का उपयोग किया जाए, तो वह बड़े खिलाड़ी बन सकते हैं. भरत के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को धराशाई कर सके. भरत बहुत ही शानदार बैटिंग करते हैं, डेथ ओवर्स में वह आक्रामक गेंदबाजी से विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा देते हैं. 

आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से जीता सभी का दिल 

केएस भरत (KS Bharat) ने आईपीएल (IPL) में अपनी विस्फोटक बैटिंग का नजारा पेश किया था. उनकी बल्लेबाजी देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतो तले उंगलियां दबा लीं थीं. पारी की शुरुआत में केएस भरत (KS Bharat) क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते है, जब वह क्रीज पर जम जाते हैं. उसके बाद खतरनाक रूप धारण कर विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा देते हैं. उन्होंने रॉयल चैंलेजर बैंगलोंर (RCB) की तरफ से कई तूफानी पारी खेलते हुए सभी का दिल जीत लिया है. उनके पास इस खिलाड़ी ने अकेले अपने दम पर आरसीबी को प्लेऑफ का सफर तय कराया है. उन्होंने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. वह विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है है. केएस भरत बल्लेबाजी भी बिल्कुल पंत जैसी ही करते हैं और उनकी बल्लेबाजी में धोनी (MS Dhoni) जैसा ही फिनिशिंग टच है.  केएस भरत (KS Bharat) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे और उन्होंने आवेश खान (Avesh Khan) की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी (RCB) को जीत दिलाई थी. 

घरेलू टूर्नामेंट में की विस्फोटक बैटिंग 

केएस भरत (KS Bharat) ने घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल (IPL 2021) में अपने बल्लेबाजी कौशल का जमकर नजारा पेश किया है. विजय हजारे ट्रॉफी में इस बल्लेबाज ने जमकर रन कूटे हैं. उनकी आतिशी बल्लेबाजी को देखकर बड़े से बड़े बल्लेबाजों ने अपने दांतो तले उंगलियां दबा लीं. उन्होंने गुजरात के खिलाफ 156 रन और हिमाचल के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी. वह हमेशा ही लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस रहे हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था कमाल

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ केएस भरत को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. जब ऋद्धिमान साहा () चोटिल हो गए थे, तब उनकी जगह वह विकेटकीपिंग करने उतरे थे. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी बहुत ही कमाल की है. वह पलक झपकते ही स्टंपिंग कर देते हैं. उनके घातक खेल को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है, जो कि उनके बेस प्राइज से 10 गुना ज्यादा है. 

Trending news