Virat Kohli: 'बाबा का आशीर्वाद मिलते ही कमाल कर गए कोहली', शतक पर फैंस ने दिए ये रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11523259

Virat Kohli: 'बाबा का आशीर्वाद मिलते ही कमाल कर गए कोहली', शतक पर फैंस ने दिए ये रिएक्शन

Virat Kohli ने 87 गेंदों में 113 रन बनाए. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का जड़ा. विराट कोहली के वनडे करियर का ये 45वां शतक है. कोहली ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कोहली के शतक की खूब चर्चा हो रही है.  

Virat Kohli: 'बाबा का आशीर्वाद मिलते ही कमाल कर गए कोहली', शतक पर फैंस ने दिए ये रिएक्शन

Virat Kohli Century: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 87 गेंदों में 113 रन बनाए. कोहली ने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का जड़ा. विराट कोहली के वनडे करियर का ये 45वां शतक है. कोहली ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर कोहली के शतक की खूब चर्चा हो रही है.  

कुछ फैंस कोहली के शतक को उनके वृंदावन दौरे से भी जोड़ रहे हैं. बता दें कि विराट इस सीरीज से पहले अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ वृंदावन गए थे. यहां पर उन्होंने नीम करौली बाबा के आश्रम में दर्शन किए थे. वृंदावन से लौटने के बाद कोहली ने शतक जड़ दिया. ट्विटर पर एक फैन ने लिखा कि विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा, केएल राहुल भी बाबा नीम करौली के आश्रम जाना चाहेंगे. 

भाग्य ने दिया कोहली का साथ

भारत के पूर्व कप्तान कोहली का भाग्य ने भी पूरा साथ दिया. उन्हें 52 और 81 रन के स्कोर पर जीवनदान मिले जिसका फायदा उठाकर उन्होंने 45वां एकदिवसीय शतक पूरा किया. वह अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड 49 शतक से सिर्फ चार शतक दूर हैं. कोहली के नाम पर अब 73 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 27 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक शतक जड़ा है.

अपनी पारी को लेकर कोहली ने कहा, इस मैच से पहले मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है, कुछ अभ्यास सत्र हुए हैं. मैं बांग्लादेश दौरे के बाद मानसिक रूप से तरोताजा हो गया हूं, जहां दूसरे हाफ में चीजें मेरे लिए योजना के मुताबिक नहीं रहीं. मैं टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित था. घरेलू सीजन शुरू होने वाला था और नेट्स में गेंद को वास्तव में अच्छी तरह हिट कर रहा था. 

उन्होंने कहा, सलामी बल्लेबाजों ने जिस तरह से खेला, उससे मुझे अपना गेम खेलने का मौका मिला. हमने श्रीलंका पर शुरू से ही दबाव बनाए. मुझे पूरी पारी में बल्लेबाजी करनी थी जैसा कि मैं हमेशा एकदिवसीय मैचों में करता हूं लेकिन फिर भी अपने स्ट्राइक-रेट को नियंत्रण में रखने में सफल रहा क्योंकि हमें बड़े स्कोर की जरूरत थी और ओस एक कारक होने वाली थी. मुझे खुशी है कि मैं खेल की गति से खेल सका और यह सुनिश्चित किया कि हम न केवल 340, बल्कि 370 से अधिक का स्कोर बनाएं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news