Asia Cup 2023 Final: ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी तोड़ न दें करोड़ों भारतीयों का सपना! एक के आगे तो रोहित-कोहली भी हैं फेल
Advertisement
trendingNow11872030

Asia Cup 2023 Final: ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी तोड़ न दें करोड़ों भारतीयों का सपना! एक के आगे तो रोहित-कोहली भी हैं फेल

Asia Cup 2023 Final: भारत और श्रीलंका की टीमें 17 सितंबर को एशिया कप 2023 के फाइनल में भिड़ेंगी. इस मैच में श्रीलंका के 4 खिलाड़ी करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ सकते हैं. 

Asia Cup 2023 Final: ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी तोड़ न दें करोड़ों भारतीयों का सपना! एक के आगे तो रोहित-कोहली भी हैं फेल

Ind vs Sri Lanka Final in Asia Cup 2023: श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में गुरुवार रात को खेले गए कांटेदार मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हरा दिया. इसके साथ ही फाइनल में भारत और श्रीलंका की भिड़ंत तय हो गई है. यह फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. उससे पहले सुपर-4 मैच में भारत का मुकाबला आज बांग्लादेश से होगा. हालांकि इस मैच के रिजल्ट का फाइनलिस्ट टीम पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि भारतीय टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. 

आसान नहीं रोहित 'आर्मी' की राह

एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने के साथ ही टीम इंडिया (Ind vs Sri Lanka Final in Asia Cup 2023) अब किसी भी हालत में इस ट्रॉफी पर कब्जा करना चाहेगी. लेकिन उसकी राह इतनी आसान नहीं है. श्रीलंका के 4 खिलाड़ी उसकी राह में रोड़ा बन सकते हैं. इन खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. इनमें से एक खिलाड़ी तो इतना खतरनाक है कि उसके सामने रोहित-विराट भी फेल हैं. ऐसे में वह भारत के विजयी अभियान को रोककर करोड़ों भारतीयों का सपना तोड़ सकता है. आइए आपको श्रीलंका के उन चारों खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं. 

इन खिलाड़ियों से टीम इंडिया को खतरा

  • कुसल मेंडिस (बल्लेबाज) - कुसल मेंडिस भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. खासकर जिस तरह की फॉर्म में वह हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पिछले मैच में 91 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. लिहाजा भारतीय गेंदबाजों को उनसे सतर्क रहने की जरूरत है.
  • दासुन शनाका (ऑलराउंडर और श्रीलंका के कप्तान) - दासुन शनाका श्रीलंकाई टीम के कप्तान हैं. वे बैट्समैन के साथ ही अच्छे बॉलर भी हैं. उनकी अगुवाई में ही टीम एशिया कप 2023 के फ़ाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही है. 
  • डुनिथ वेलालागे (लेफ्ट आर्म स्पिनर) - इस स्पिन गेंदबाज से भारत (Ind vs Sri Lanka Final in Asia Cup 2023) को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. अगर इनका भारत के खिलाफ पिछले मैच का रिकॉर्ड देखें तो 20 साल के इस युवा गेंदबाज ने रोहित-विराट समेत भारत के चार दिग्गज बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया था. लिहाजा भारतीय बल्लेबाजों को इस मैच में संभलकर खेलने की जरूरत होगी.
  • चरित असलांका (स्पिन ऑलराउंडर)- इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में टीम को जीत दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने उस मैच में 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी. ऐसे में वे भी फाइनल में अपने बल्ले की धमक दिखा सकते हैं.

मैच में खेल सकते हैं ये खिलाड़ी

भारत (Ind vs Sri Lanka Final in Asia Cup 2023) का संभावित स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Trending news