IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान
Advertisement
trendingNow11754123

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

Team India News: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव आसान नहीं होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

Team India

IND vs WI, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में कई युवा क्रिकेटर्स को मौका दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव आसान नहीं होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनिंग जोड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.   

मिडिल ऑर्डर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 3 पर यशस्वी जायसवाल को उतारा जाएगा. चेतेश्वर पुजारा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर किया गया है. नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को उतारा जाएगा.

विकेटकीपर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है. केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जाएगा, जो बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं. केएस भरत की विकेटकीपिंग भी खास नहीं है. वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.  

स्पिनर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा घातक स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.  
 
ये होंगे तेज गेंदबाज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के मुकाबले (भारतीय समयानुसार):

पहला टेस्ट मैच, 12-16 जुलाई, शाम 7.30 बजे, डोमनिका

दूसरा टेस्ट मैच, 20-24 जुलाई, शाम 7.30 बजे, त्रिनिदाद

Trending news