महिला वर्ल्ड में इन धाकड़ प्लेयर्स ने बनाए कई रिकॉर्ड, धोनी-अजहरुद्दीन को छोड़ा पीछे
Advertisement

महिला वर्ल्ड में इन धाकड़ प्लेयर्स ने बनाए कई रिकॉर्ड, धोनी-अजहरुद्दीन को छोड़ा पीछे

IND vs WI: इस समय भारत और वेस्टइंडीज के बीच महिला वर्ल्ड कप में मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 317 रनों का टारगेट दिया है. भारतीय प्लेयर्स ने मैच में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. 

Twitter

नई दिल्ली: सारी दुनिया पर इस क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है. भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. वहीं, दूसरी तरफ महिल वर्ल्ड कप में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही है. इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज टीम को जीतने के लिए 318 रनों का टारगेट दिया है. इस मैच में टीम इंडिया के प्लेयर्स ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. 

  1. भारत और विंडीज के बीच खेला जा रहा है मैच 
  2. हरमनप्रीत और स्मृति ने लगाई शानदार सेंचुरी 
  3. कप्तान मिताली राज ने मैच में उतरते ही रचा इतिहास 

एक ही मैच में दो प्लेयर ने जड़ी सेंचुरी  

महिल वर्ल्ड कप के मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की तरफ से दो प्लेयर ने तूफानी सेंचुरी जड़ी. भारत के लिए ओपनर स्मृति मंधाना ने 119 गेंदों में 123 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे. उन्होंने मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक लगाए. उनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने आक्रामक शतक जड़ा. वह काफी लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रही थीं, लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने हाथ खोले. हरमनप्रीत कौर ने 107 गेंदों में 109 कूटे डाले. इन दोनों ही बल्लेबाजों की वजह से टीम इंडिया हिमालय जितना बड़ा स्कोर खड़ा पाई. 

मिताली राज ने रचा इतिहास 

भारतीय कप्तान मिताली राज अपनी क्लासिक बैटिंग के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती हैं. अपने बल्ले के दम पर इस खिलाड़ी ने सारी दुनिया में अपना नाम बनाया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में उतरते ही मिताली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने वह वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली खिलाड़ी बन गईं हैं. उन्होंने 24 मैच खेले हैं. इस मामले में उन्होंने बेलिंडा क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ा है. क्लार्क ने बतौर कप्तान 23 मैच खेले थे. मिताली राज ने इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने बतौर कप्तान 17 मैच तो अजरुहद्दीन ने 23 मैच खेले हैं. 

यह भी पढ़े: 32 साल की उम्र में खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! सेलेक्टर्स ने नहीं दिखाया रहम

भारत ने वर्ल्ड कप में बनाया अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर 

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया है. भारत ने पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. भारतीय ओपनर्स ने पहले विकेट लिए 49 रनों की साझेदारी की. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने तूफानी सेंचुरी जड़ी. इसकी बदौलत भारत ने 317 रनों का हिमालय जितना बड़ा स्कोर खड़ा किया. इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 284 रन 6 विकेट के नुकसान पर था. जो कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ही 2013 में बनाया गया था. 

Trending news