IND vs WI: डोमनिका की पिच पर अश्विन ने कैसे चटकाए 12 विकेट? खुल गया चौंकाने वाला राज
Advertisement
trendingNow11785004

IND vs WI: डोमनिका की पिच पर अश्विन ने कैसे चटकाए 12 विकेट? खुल गया चौंकाने वाला राज

R Ashwin News: डोमिनिका में पहले टेस्ट में अपनी चालाकी और स्पिन (12-131) से वेस्टइंडीज को छकाने के बाद, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 8वीं बार दस विकेट हॉल लेने का कारनामा किया और अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से मैच में सबसे ज्यादा दस विकेट हॉल लेने वाले भारतीय बन गए.

IND vs WI: डोमनिका की पिच पर अश्विन ने कैसे चटकाए 12 विकेट? खुल गया चौंकाने वाला राज

R Ashwin Records: डोमिनिका में पहले टेस्ट में अपनी चालाकी और स्पिन (12-131) से वेस्टइंडीज को छकाने के बाद, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 8वीं बार दस विकेट हॉल लेने का कारनामा किया और अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से मैच में सबसे ज्यादा दस विकेट हॉल लेने वाले भारतीय बन गए.

डोमनिका की पिच पर अश्विन ने कैसे चटकाए 12 विकेट

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में कुंबले के एक पारी में पांच विकेट लेने के 35 बार के रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम पीछे हैं. यशस्वी जायसवाल (171 रन) के शतक ने भारत को तीसरी शाम तक मैच समाप्त करने में सक्षम बनाया. टेस्ट में भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज और जियोसिनेमा विशेषज्ञ अनिल कुंबले ने ऑफ स्पिनर के बड़े प्रयास की सराहना की, जो वेस्टइंडीज में किसी भी भारतीय के लिए सर्वश्रेष्ठ है.

खुल गया चौंकाने वाला राज

कुंबले ने कहा, 'अश्विन बल्लेबाजों के दिमाग से खेलते हैं. यह सिर्फ आपके पास मौजूद कौशल के बारे में नहीं है. यह बल्लेबाज पर दबाव स्थानांतरित करने की क्षमता भी है, जिसे आप आर अश्विन का सामना करने वाले हर बल्लेबाज में देख सकते हैं. आप इसे उनकी शारीरिक भाषा में देख सकते हैं.'

गेंद फेंकी जो थोड़ी सी घूमी और उन्हें छोड़कर ऑफ स्टंप ले गई

कुंबले ने यह भी देखा कि घरेलू टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अश्विन ने क्रीज का बेहतरीन इस्तेमाल किया, खासकर जिस तरह से उन्होंने सलामी बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया. उन्होंने कहा, 'उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आते हुए क्रीज से बाहर वाइड गेंदबाजी की. एक बार बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सोचा कि गेंदें अंदर आएंगी, तभी अश्विन ने चंद्रपॉल को वह खूबसूरत गेंद फेंकी जो थोड़ी सी घूमी और उन्हें छोड़कर ऑफ स्टंप ले गई.' भारत के पूर्व कप्तान और कोच ने अश्विन की पिच को पढ़ने और उसके अनुसार गेंदबाजी करने की क्षमता की भी प्रशंसा की.

Trending news