Team India: जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ा फिसड्डी साबित हुआ ये तेज गेंदबाज, एशिया कप खेलने का था दावेदार
Advertisement

Team India: जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ा फिसड्डी साबित हुआ ये तेज गेंदबाज, एशिया कप खेलने का था दावेदार

India vs Zimbabwe: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को आखिरी मैच में हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की. इस मैच में टीम इंडिया के एक तेज गेंदबाज का प्रदर्शन काफी खराब रहा.

Photo (BCCI)

India vs Zimbabwe 3rd Odi: टीम इंडिया के लिए जिम्बाब्वे का दौरा काफी सफल रहा. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली गई, जिसे टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम की. सीरीज का आखिरी मैच काफी रोमांचक रहा. इस मैच में जिम्बाब्वे मे कड़ी टक्कर थी और सिर्फ 13 रनों से ये मुकाबला गंवाया. ये मैच भले ही टीम इंडिया के नाम रहा हो, लेकिन टीम का एक तेज गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 के लिए टीम में शामिल होने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. 

तीसरे मैच में फ्लॉप रहा ये गेंदबाज 

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में तो वैसे टीम इंडिया के गेंदबाजों का खेल ज्यादा खास नहीं रहा, लेकिन हाल ही में टीम में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) इस मैच में फिसड्डी साबित हुए. दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग इंजरी और फिर बैक इंजरी के चलते काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में लौटे हैं. इस सीरीज के पहले मैच में वह काफी सफल रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने जमकर रन लुटाए. दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 7.50 की इकॉनमी से 75 रन खर्च किए और 2 विकेट ही हासिल किए. 

एशिया कप खेलने का था दावेदार 

दीपक चाहर को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. उनके पास इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर मेन स्क्वाड में जगह बनाने का मौका था, लेकिन इस मैच में उनके प्रदर्शन को देखते हुए अब ऐसा होना मुश्किल दिखाई दे रहा है. हाल ही में सलेक्शन कमिटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा था, 'जाहिर है, आप दीपक चाहर को सीधे एशिया कप के लिए नहीं चुन सकते. जब वह चोट से वापसी कर रहे हों तो. हमारे पास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी को बदलने का विकल्प है. दीपक के पास जिम्बाब्वे में मौका होगा. यदि वह अच्छा करते हैं, तो हम जरूर इस पर विचार करेंगे.'

इन तेज गेंदबाजों की मिली जगह

एशिया कप 2022 में जसप्रीत बुमराह जैसा अनुभवी तेज गेंदबाज टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है, ऐसे में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को टीम में शामिल करने की बात सामने आ रही थी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया में बतौर तेज गेंदबाज आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया है. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 वनडे और 20 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने कुल 15 विकेट जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 26 विकेट चटकाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news