SRH vs RR: आईपीएल मैच से पहले मैदान पर पसरा मातम, भावुक हुए खिलाड़ी और करोड़ों दर्शक
Advertisement

SRH vs RR: आईपीएल मैच से पहले मैदान पर पसरा मातम, भावुक हुए खिलाड़ी और करोड़ों दर्शक

IPL 2023: हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को आईपीएल मैच से पहले मातम पसर गया. राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RR) के बीच मुकाबले के दौरान केवल खिलाड़ी ही नहीं, करोड़ों दर्शक भी भावुक हो गए. मैच में खिलाड़ी और अंपायर काली पट्टी बांधकर उतरे. 

legend cricketer died

Indian Cricketer Death News: हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार दोपहर माहौल बेहद भावुक रहा. राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RR) के बीच आईपीएल-2023 के मुकाबले से पहले मैदान पर मातम पसरा रहा. केवल खिलाड़ी ही नहीं, करोड़ों दर्शक भी भावुक हो गए. इतना ही नहीं, खिलाड़ी और अंपायर काली पट्टी बांधकर उतरे. इसकी वजह एक दिग्गज खिलाड़ी रहा जो दुनिया को अलविदा कह गया. 

काली पट्टी बांधकर उतरे खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को इस मुकाबले में टॉस जीता और राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस बीच सभी खिलाड़ी और अंपायर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. दरअसल, इस तरह सभी भारत के महान क्रिकेटर सलीम दुर्रानी (Salim Durani) को श्रद्धांजलि देना चाहते थे. सलीम ने रविवार को दुनिया को अलविदा कह दिया.

फिल्म के हीरो जैसी थी पर्सनैलिटी

1960 के दशक के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सलीम दुर्रानी (Salim Durani) का रविवार को निधन हो गया. वह 88 साल के थे और पिछले काफी वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे. उनकी पर्सनैलिटी फिल्मी हीरो की तरह लगती थी. सलीम के परिवार के करीबी सूत्रों ने इस दुखद खबर की पुष्टि की. वह अपने छोटे भाई जहांगीर दुर्रानी के साथ गुजरात के जामनगर में रहते थे. इसी साल जनवरी में जांघ की हड्डी टूटने के बाद उनकी सर्जरी हुई थी. काबुल में जन्मे सलीम दुर्रानी भारत के ऐसे पहले क्रिकेटर थे जिन्हें अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

फैंस की मांग पर जड़ते थे छक्के

सलीम दुर्रानी (Salim Durani) ना केवल अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे, बल्कि लेफ्ट आर्म स्पिन भी कर लेते थे. वह क्रिकेट फैंस की मांग पर छक्का जड़ने के लिए मशहूर रहे. सलीम ने अपने करियर में 29 टेस्ट मैच खेले, जिनमें एक शतक और 7 अर्धशतकों की मदद से कुल 1202 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान गेंद से भी कमाल दिखाया और 75 विकेट भी लिए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news