अफ्रीका दौरे से पहले आग उगल रहा भारत का ये तूफानी खिलाड़ी, वनडे टीम में मिलेगा मौका!
Advertisement

अफ्रीका दौरे से पहले आग उगल रहा भारत का ये तूफानी खिलाड़ी, वनडे टीम में मिलेगा मौका!

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम की घोषणा अगले कुछ दिनों में हो सकती है. भारत का एक विस्फोटक खिलाड़ी इन दिनों तूफानी फॉर्म में है. इस खिलाड़ी का बल्ला आग उगल रहा है, जिसके दम पर वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में जगह बना सकता है.

Team India

राजकोट: भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा, जहां उसे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है. अगले कुछ दिनों में वनडे टीम की भी घोषणा हो सकती है. भारत का एक विस्फोटक खिलाड़ी इन दिनों तूफानी फॉर्म में है. इस खिलाड़ी का बल्ला आग उगल रहा है, जिसके दम पर वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में जगह बना सकता है.

  1. भारत का ये खिलाड़ी तूफानी फॉर्म में
  2. तूफानी अंदाज में ठोका शतक 
  3. न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था धमाकेदार डेब्यू

भारत का ये खिलाड़ी तूफानी फॉर्म में

भारत के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बल्ला इन दिनों जमकर हल्ला बोल रहा है. वेंकटेश अय्यर ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में 151 रनों की तबाड़तोड़ पारी खेलकर सनसनी मचा दी है. मध्यप्रदेश के लिए बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर ने चंडीगढ़ के खिलाफ 113 गेंद पर 151 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 10 लंबे-लंबे छक्के देखने को मिले.

तूफानी अंदाज में ठोका शतक 

हालांकि, इस दौरान वेंकटेश अय्यर ने जैसे ही 88 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया तो इस सेंचुरी का जश्न उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत के स्टाइल में मनाया. इस जश्न का वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. IPL 2021 के जरिए टीम इंडिया में एंट्री मारने वाले KKR के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर इस समय अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं. अय्यर ने अपना शानदार फॉर्म विजय हजारे ट्रॉफी में भी जारी रखते हुए एक और विस्फोटक शतक जड़ दिया है.

जड़ दिए 10 छक्के

मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए वेंकटेश अय्यर के विस्फोटक शतक से 50 ओवर में 9 विकेट पर 331 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. IPL के बाद अय्यर बल्ले से विजय हजारे ट्रॉफी में भी कमाल कर रहे हैं. पहले भी एक शतक जड़ चुके अय्यर अय्यर ने 113 गेंद में 151 रन की आक्रामक पारी के दौरान आठ चौके और 10 छक्के जमाए. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए दो खिलाड़ियों के विकेट भी झटके.

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था धमाकेदार डेब्यू

वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने नवंबर में खेली गई टी20 सीरीज में अपना धमाकेदार इंटरनेशनल डेब्यू किया था. भारतीय टीम के वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा खुद कह चुके हैं कि अगर वेंकटेश अय्यर को खेलने का मौका दिया जाता है, तो वो बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. IPL में केकेआर की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर खतरनाक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में ले जाने में उनकी बड़ी भूमिका थी. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के खातिर ही उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.

Trending news