IND vs AUS: वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये खूंखार खिलाड़ी, गावस्कर ने इस बयान से मचाया तहलका
Advertisement

IND vs AUS: वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये खूंखार खिलाड़ी, गावस्कर ने इस बयान से मचाया तहलका

Sunil Gavaskar Statement: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का एक खूंखार खिलाड़ी कंगारू टीम का सबसे बड़ा काल बनेगा. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के उस खिलाड़ी का नाम बताया है.

IND vs AUS: वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये खूंखार खिलाड़ी, गावस्कर ने इस बयान से मचाया तहलका

India vs Australia, 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का एक खूंखार खिलाड़ी कंगारू टीम का सबसे बड़ा काल बनेगा. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सबसे बड़ा काल बनेगा. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान मिडिल ऑर्डर में भारत के लिए प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी के साथ-साथ गेम चेंजर साबित होंगे. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 2-1 से सीरीज जीत के साथ खिताब बरकरार रखा. अब शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच होगा.

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा ये खूंखार खिलाड़ी

मेजबान टीम को 'हिटमैन' की कमी खलेगी, जिसने पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण पहला वनडे नहीं खेलने का फैसला किया है. हार्दिक पांड्या पहले मैच में टीम का नेतृत्व करेंगे. भारत का लक्ष्य घर पर अपना प्रभुत्व जारी रखना है और 2023 के साथ सही गति निर्धारित करना भी है. 2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का वर्ष है. सीरीज से आगे, गावस्कर ने पांड्या की नेतृत्व क्षमता की काफी प्रशंसा की. गावस्कर ने कहा, 'आप एक कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ जो देखते हैं वह टीम के बाकी सदस्यों के साथ अच्छे संबंध रखते हैं. हो सकता है कि वह जिस तरह से खिलाड़ियों को संभालते हैं, उससे खिलाड़ियों को बेहतर एहसास होता है.' 

गावस्कर ने बताया ये चौंकाने वाला नाम 

बेशक, तथ्य यह है कि वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी होने के साथ-साथ मध्य क्रम में गेम चेंजर भी हो सकते हैं. यहां तक कि गुजरात टीम के लिए भी वह यह जानते हुए खुद को ऊपर के क्रम में प्रमोट कर रहे थे कि यही वह समय है जब टीम को कुछ मोमेंटम की जरूरत है. इसलिए, कोई जो जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है, सामने से नेतृत्व करें और जो खिलाड़ियों को ऐसा कुछ करने के लिए नहीं कहेगा जो वह खुद करना चाहते हैं, वह बेहद महत्वपूर्ण है.

गावस्कर ने कहा, 'मैं गुजरात टाइटन्स के लिए टी20 स्तर पर उनकी कप्तानी से बहुत प्रभावित हूं और भारत के लिए जब वह टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं. मुझे विश्वास है कि अगर वह मुंबई में पहला मैच जीतते हैं, तो 2023 में विश्व कप खत्म होने के बाद कप्तान के रूप में देख सकते हैं.' इस बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को कोई संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा पहले वनडे के बाद टीम से जुड़ जाएंगे, तो वह अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन जारी रखेंगे. (Source - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news