IND vs AUS: तीसरे T20 मैच के लिए ये होगी भारत की Playing 11, कप्तान रोहित करवाएंगे इन प्लेयर्स की एंट्री!
topStorieshindi

IND vs AUS: तीसरे T20 मैच के लिए ये होगी भारत की Playing 11, कप्तान रोहित करवाएंगे इन प्लेयर्स की एंट्री!

India vs Australia 3rd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मैच हैदराबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कई फ्लॉप खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

IND vs AUS: तीसरे T20 मैच के लिए ये होगी भारत की Playing 11, कप्तान रोहित करवाएंगे इन प्लेयर्स की एंट्री!

India vs Australia 3rd T20 Match: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में दूसरा टी20 मैच 6 विकेट से जीत लिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. भारत की तरफ से  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अक्षर पटेल (Axar Patel) ने बेहतरीन खेल दिखाया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से कई फ्लॉप प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

ये होगी ओपनिंग जोड़ी 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तूफानी 20 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली. वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) भी अच्छी लय में नजर आए. तीसरे मैच में भी इन दोनों की ओपनिंग मैदान पर दिखाई दे सकती है. वहीं, नंबर तीन पर भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का उतरना तय लग रहा है. कोहली जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. भारत को अगर मैच जीतना है, तो इन तीनों ही बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. 

ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 

चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जगह मिल सकती है. सूर्यकुमार अपने आतिशी स्ट्रोक के लिए फेमस हैं. इंग्लैंड (England) दौरे पर उन्होंने तूफानी शतक लगाया था. पांचवें नंबर पर स्टार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का उतरना तय है. हार्दिक ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया है. वह कप्तान को एक अतिरिक्त गेंदबाज का विकल्प देते हैं. विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को दी जा सकती है. कार्तिक ने दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 2 गेंदें ही खेलकर टीम इंडिया को मैच जिताया था. 

इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी हुई थी. उन्होंने अपनी यॉर्कर गेंदों से सभी का दिल जीता था. तीसरे टी20 मैच में वह गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे. वहीं, हर्षल पटेल (Harshal Patel) वापसी के बाद से ही अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं और बहुत महंगे साबित हो रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) को मौका दे सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम संयोजन बनाने के लिए भुवनेश्वर कुमार को वापस टीम में बुलाया जा सकता है. 

इस खिलाड़ी का खेलना बिल्कुल पक्का! 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही टी20 मैचों में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने तूफानी खेल दिखाया है और दोनों मैचों में कुल 5 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में उनका खेलना बिल्कुल पक्का लग रहा है. वहीं, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने में विफल साबित हुए हैं. ऐसे में उनकी जगह कप्तान रोहित शर्मा रवि बिश्नोई को मौका दे सकते हैं. 

तीसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सू्र्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, दीपक चाहर. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news