IND vs AUS: टीम इंडिया में 3 महीने बाद अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री, ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल!
Advertisement
trendingNow11721357

IND vs AUS: टीम इंडिया में 3 महीने बाद अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री, ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल!

ICC WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (ICC WTC Final 2023) 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री करवाई है, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम में खौफ का माहौल है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया में 3 महीने बाद अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री, ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल!

IND vs AUS, WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (ICC WTC Final 2023) 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री करवाई है, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम में खौफ का माहौल है. इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम दहशत में है. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर सकता है.

टीम इंडिया में 3 महीने बाद अचानक हुई इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के खेलने की खबर सुनकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में खौफ का माहौल होगा. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का खिताब भी जिता सकता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि स्पिन के महारथी रविचंद्रन अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिनरों में से एक हैं, जो विरोधी टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख देते हैं. स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अश्विन बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. टेस्ट मैचों में अश्विन के नाम रिकॉर्ड 474 विकेट दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 32 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 7 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ का माहौल!

रविचंद्रन अश्विन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में जमकर कहर मचाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम भी सकते में होगी और उसमें खौफ फैल गया होगा. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के महान दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने भविष्यवाणी की थी कि अश्विन श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन जिस आला दर्जे के स्पिनर हैं, ऐसे में वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट चटका सकते हैं. 

सबसे ज्यादा 800 विकेट

रविचंद्रन अश्विन के पास ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल जैसी घातक स्पिन की वैराइटी है. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में मुथैया मुरलीधरन ने सबसे ज्यादा 800 विकेट झटके हैं, जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का नाम आता है. शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 709 विकेट चटकाए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 92 टेस्ट मैचों में 474 विकेट हासिल किए हैं और 3129 रन भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक हैं और उनका बेस्ट स्कोर 124 है. रविचंद्रन अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट और 65 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने वनडे मैचों में 707 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 184 रन बनाए हैं. 197 IPL मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने 171 विकेट हासिल किए हैं और 714 रन भी बनाए हैं.

Trending news