VVS Laxman ने रोहित के मुद्दे में बताई BCCI की बड़ी गलती, Gambhir ने भी कसा तंज
Advertisement

VVS Laxman ने रोहित के मुद्दे में बताई BCCI की बड़ी गलती, Gambhir ने भी कसा तंज

IND vs AUS: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मुद्दे पर बीसीसीआई पर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उठाए सवाल

वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर (File Photo)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है. टीम इंडिया वनडे सीरीज गंवा चुकी है और अब डर है की कही मेजबान टीम क्लीन स्वीप ना कर दे. इसकी बड़ी वजह गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कमी है. 

  1. बीसीसीआई पर वीवीएस लक्ष्मण का बड़ा बयान
  2. कहा ‘रोहित शर्मा के मुद्दे पर बीसीसीआई ने की गलती’
  3. गौतम गंभीर ने भी उठाए सवाल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फिटनेस को लेकर 11 दिसंबर को आखिरी मूल्यांकन किया जाएगा और इसी दिन फैसला भी लिया जाएगा कि वो ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे या नहीं. अगर रोहित फिटनेस टेस्ट पास भी कर लेते हैं फिर भी कई परेशानियां बरकरार रहेंगी. जैसे 31 दिसंबर तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई इंटरनेशनल फ्लाइट सेवा में नहीं है.

अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) किसी तरह ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी जाते हैं तो उन्हें नियम के मुताबिक 14 दिनों के लिए क्वारंटीन होना होगा. मुमकिन है कि सौरव गांगुली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत करने के बाद क्वारंटीन पीरियड को कम कराने की कोशिश करेंगे. इसके बावजूद रोहित का एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में शामिल होना काफी मुश्किल है.

तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब देंगे Shreyas Iyer, तैयार की ये रणनीति

इस पूरे मामले पर भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बयान दिया है. 

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के मुद्दे पर गलती कर दी है. उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा को टीम के साथ ही भेजना चाहिए था. मैं उनका टीम में सिलेक्शन करता और नाम के आगे लिखता फिट होने पर खेलेंगे. अब आप रोहित शर्मा को कमर्शियल फ्लाइट के साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाएंगे तो वो वहां के नियमों के मुताबिक रूम के बाहर ही नहीं आ सकते. ये बीसीसीआई को सोचना चाहिए था'.

वहीं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी कहा कि, बहुत आसान तरीका था. ज्यादा लोगों को मीटिंग में रखने की जरूरत ही नहीं थी. हेड फिजियो, चीफ सेलेक्टर और हेड कोच के बीच सही तालमेल हो तो सब सही रहेगा. विराट कोहली को शास्त्री सारी अपडेट दे ही देते.'

अमेरिका की क्रिकेट लीग में खेलेगी Shahrukh Khan और Juhi Chawla की टीम नाइट राइडर्स

बता दें कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. जिस वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे, टी20 और टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था. लेकिन रोहित ने अपने आप को स्वस्थ बताया और मुंबई इंडियंस की ओर से प्लेऑफ के मुकाबले खेले. जिसके बाद बीसीसीआई पर कई सवाल उठे कि आखिर क्यों रोहित के बिल्कुल ठीक होने के बाद भी उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया. इन सब सवालों के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया और अब बीसीसीआई इस पूरे मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहा है. 

Trending news