IND vs BAN: 9 विकेट गिरने के बाद कैसे दिलाई जीत? बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ विनिंग प्लान का किया खुलासा
Advertisement

IND vs BAN: 9 विकेट गिरने के बाद कैसे दिलाई जीत? बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ विनिंग प्लान का किया खुलासा

India vs Bangladesh: बांग्लादेश ने पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को कभी नहीं भूलने वाली हार दी है. 9 विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन जोड़कर असंभव सी दिखने वाली जीत दर्ज कर ली. बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने मुस्ताफिजुर रहमान के साथ मिलकर टीम इंडिया के मुंह से जीत छीन ली.

IND vs BAN: 9 विकेट गिरने के बाद कैसे दिलाई जीत? बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ विनिंग प्लान का किया खुलासा

India vs Bangladesh, 1st ODI: बांग्लादेश ने पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को कभी नहीं भूलने वाली हार दी है. 9 विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन जोड़कर असंभव सी दिखने वाली जीत दर्ज कर ली. बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने मुस्ताफिजुर रहमान के साथ मिलकर टीम इंडिया के मुंह से जीत छीन ली.

9 विकेट गिरने के बाद कैसे दिलाई जीत?

भारत के खिलाफ इस रोमांचक जीत के बाद बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने सबसे बड़ा राज खोल दिया है. मेहदी हसन मिराज ने भारत के खिलाफ विनिंग प्लान का खुलासा कर दिया. बता दें कि जब बांग्लादेश को 40वें ओवर में 128/4 से 136/9 कर दिया गया और सीनियर बल्लेबाज महमूदुल्लाह व मुशफिकुर रहीम लगातार गेंदों पर आउट हो गए थे, तो बांग्लादेश को लग रहा था कि भारतीय टीम यह मैच आसानी से जीत जाएगी.

बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ विनिंग प्लान का किया खुलासा

लेकिन मुस्ताफिजुर रहमान ने मेहदी हसन मिराज का बेहतरीन साथ दिया. जैसा कि रहमान ने अपने 10 रन नॉट आउट में दो चौके लगाए. वहीं, मेहदी हसन मिराज ने 38 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें चार चौके और दो छक्के लगाकर बांग्लादेश के लिए शानदार वापसी की.

बांग्लादेश टीम को 1-0 की बढ़त

पिछले छह ओवरों में ड्रॉप कैच, खराब फील्डिंग, ओवरथ्रो और खराब गेंदबाजी के कारण भारत दबाव में आ गया. मेहदी और मुस्ताफिजुर ने आखिरी विकेट पर शानदार जवाबी हमला करने के लिए आत्मविश्वास बढ़ाया और तीन मैचों की सीरीज में मेजबान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

मेहदी हसन ने भारत के खिलाफ जीत के प्लान पर खुलासा किया 

मेहदी हसन ने कहा, 'अल्लाह का शुक्र है. मैं वास्तव में खुश और उत्साहित हूं. मुस्ताफिजुर और मैंने सोचा था कि हमें विश्वास करने की जरूरत है. मैंने उन्हें सिर्फ शांत रहने और 20 गेंदें खेलने के लिए कहा था. मैं केवल एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने और उस रणनीति पर विश्वास करने के बारे में सोच रहा था.'

दसवें विकेट के लिए वनडे में बांग्लादेश के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने वाले मेहदी ने कहा, 'मैं वास्तव में गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं (नौ ओवर में 1/43). मैंने गेंद से विकेट लेने की काोशिश की. मैंने गेंदबाजी का आनंद लिया. यह प्रदर्शन वास्तव में मेरे लिए यादगार है.' मेहदी और मुस्तफिजुर के बीच 51 रन की साझेदारी दसवें विकेट के लिए वनडे में बांग्लादेश के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी. यह वनडे मैचों में सफल रन-चेस में दसवें विकेट के लिए चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी थी. यह एक ऐसा मैच था जिसके बारे में बांग्लादेश के प्रशंसक और खिलाड़ी आने वाले वर्षो में बात करेंगे.

(Source - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news