IND vs BAN: इस प्लेयर की वजह से भारत को सीरीज में मिली हार, BAN के खिलाफ बना सबसे बड़ा विलेन
topStories1hindi1475224

IND vs BAN: इस प्लेयर की वजह से भारत को सीरीज में मिली हार, BAN के खिलाफ बना सबसे बड़ा विलेन

India vs Bangladesh: बांग्लादेश ने दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 5 रनों से हरा दिया है. इस मैच में भारत के एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. दूसरा वनडे मैच हारते ही टीम इंडिया ने सीरीज 0-2 से गंवा दी है. 

IND vs BAN: इस प्लेयर की वजह से भारत को सीरीज में मिली हार, BAN के खिलाफ बना सबसे बड़ा विलेन

India vs Bangladesh 2nd ODI: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज 0-2 से हार चुकी है. सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाएगा. लेकिन दूसरे वनडे मैच में 48वां ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. इस ओवर में एक स्टार भारतीय खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. इस प्लेयर की वजह से ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. ये खिलाड़ी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बुरी तरह से नाकाम रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी ने नहीं दिखाया दम 

बांग्लादेश के लिए पारी का 48वां ओवर मुस्तफिजुर रहमान ने किया. इस ओवर में रहमान के सामने भारत को मोहम्मद सिराज थे और रोहित शर्मा नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे. तब टीम इंडिया को 3 ओवर में जीत के लिए 18 गेंदों में 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन मुस्तफिजुर रहमान के सामने मोहम्मद सिराज 48वें ओवर में एक भी रन नहीं बना पाए और ना ही स्ट्राइक बदल पाए. रहमान ने ये ओवर में मेडन फेंका. ये ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. अगर इस ओवर में रोहित को स्ट्राइक मिल जाती, तो वह बड़ी हिट लगा सकते थे. लेकिन ऐसा हो ना सका. मोहम्मद सिराज ने 12 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बनाए. 

गेंदबाजी में रहे फ्लॉप 

बल्लेबाजी के अलावा मोहम्मद सिराज गेंदबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए और वह टीम इंडिया की कमजोर कड़ी बन चुके हैं. उन्होंने अपने 10 ओवर में 73 रन दिए. वह महंगे साबित हुए. रनों पर लगाम लगाने में वह विफल साबित हुए. 

टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज 

भारतीय टीम को पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरे वनडे मैच में भारत को 5 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा. इसी के साथ बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. भारत के लिए रोहित शर्मा ने आखिरी में आकर कई धमाकेदार स्ट्रोक लगाए और उन्होंने 28 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. अब क्लीन स्वीप से बचने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को दम दिखाना होगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news