IND vs BAN: रद्द होगा भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे? ढाका में बारिश और मौसम का क्या है अपडेट?
topStories1hindi1473722

IND vs BAN: रद्द होगा भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे? ढाका में बारिश और मौसम का क्या है अपडेट?

IND vs BAN 2nd ODI : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए 'करो या मरो' की स्थिति है. बांग्लादेश की टीम शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में जीत दर्ज कर अजेय बढ़त बनाना चाहेगी तो वहीं, टीम इंडिया का मकसद सीरीज में वापसी करना होगा. 

IND vs BAN: रद्द होगा भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे? ढाका में बारिश और मौसम का क्या है अपडेट?

India vs Bangladesh 2nd ODI, Weather Forecast: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला ढाका में खेला जाना है. आज यानी 7 दिसंबर को शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में भारत के लिए जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है, अगर उसे सीरीज में अपनी संभावनाएं बरकरार रखनी हैं तो. बांग्लादेश ने पहला वनडे जीतकर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है. ऐसे में मेजबानों का लक्ष्य भी मुकाबला जीतकर अजेय बढ़त बनाना होगा.

बांग्लादेश ने एक विकेट से जीता था पहला वनडे

बांग्लादेश ने सीरीज का पहला वनडे महज एक विकेट से जीता था. भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप रही और टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑलआउट हो गई. विकेटकीपर की भूमिका में उतरे केएल राहुल ने जरूर लाज बचाई और 73 रनों की शानदार पारी खेली. अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 5 जबकि इबादत हुसैन ने 4 विकेट लिए. इसके बाद कप्तान लिटन दास ने 41 जबकि मैन ऑफ द मैच रहे मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश को जीत दिलाई. पेसर मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट लिए.

 

कैसा रहेगा मौसम?

ढाका में ही एक बार फिर से भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी. मौसम की बात करें तो फैंस के लिए अच्छी खबर है. ढाका में दिन में मौसम बेहतर रहेगा और तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. दोपहर 1-3 बजे तक के बीच तापमान 28-29 डिग्री तक रहने का पूर्वानुमान है. वहीं, रात में यह गिरकर 21 डिग्री तक हो सकता है. इस दौरान हवा की गति 7-11 किमी प्रति घंटे की रह सकती है. वहीं, उमस का स्तर 74 प्रतिशत तक हो सकता है.

IND vs BAN 2nd ODI

बल्लेबाजों पर भड़के थे रोहित

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे में मिली हार के बाद बल्लेबाजी पर भड़के थे. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'यह काफी करीबी मुकाबला था. हमने उस स्थिति में वापसी करके काफी अच्छा खेल दिखाया. हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. 186 कोई अच्छा स्कोर नहीं था लेकिन हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने अंत में धैर्य बनाए रखा. पहली गेंद से कैसी गेंदबाजी की - बेशक हम अंत में बेहतर गेंदबाजी करना पसंद करेंगे - लेकिन हमने 40 ओवरों तक अच्छी गेंदबाजी की और विकेट लिए. हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे. 25-30 रन और होते तो मदद मिल सकती थी.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news