Team India: ODI वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इस प्लेयर ने किया खास काम, जडेजा की जगह को होगा खतरा?
topStories1hindi1478942

Team India: ODI वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इस प्लेयर ने किया खास काम, जडेजा की जगह को होगा खतरा?

Ravindra Jadeja: भारत के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए खास तैयारी कर रहे हैं. वह बांग्लादेश के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. सुंदर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. 

Team India: ODI वर्ल्ड कप में खेलने के लिए इस प्लेयर ने किया खास काम, जडेजा की जगह को होगा खतरा?

India vs Bangladesh ODI Series: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इसी वजह से टीम इंडिया को सीरीज 0-2 से गंवानी पड़ी. पिछले कुछ समय से रवींद्र जडेजा की जगह वनडे क्रिकेट में खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. अब उन्होंने तीसरे वनडे मैच के लिए गेम प्लान का खुलासा किया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

सुंदर कर रहे ये काम 

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर इस खिलाड़ी ने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षो से मुझे ऐसी (तेजी से बल्लेबाजी) ही भूमिका मिल रही है. इसमें विशेष तरह की बल्लेबाजी की जरूरत होती है और मैं उसी के मुताबिक काम कर रहा हूं.’ सुंदर टीम की जरूरत के मुताबिक ‘पावर हिटिंग (ताकत से शॉट लगाना)’ में सुधार करने पर काम कर रहे है. 

उन्होंने आगे कहा, ‘उस क्रम पर बल्लेबाजी की जैसी जरूरत होती है. मैं उसी पर काम कर कर रहा हूं.’ वाशिंगटन को इस बात की खुशी है कि उनकी मेहनत अब रंग ला रही है. 

मेहनत ला रही रंग 

वॉशिंगटन सुंदर ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि पिछले कुछ महीनों में मुझे मेरी मेहनत का अच्छा परिणाम मिला. उम्मीद है कि मैं आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखने में सफल रहूंगा. किसी भी क्रम या परिस्थितियों में प्रदर्शन कर सकूंगा.’

खेलना चाहते हैं वनडे वर्ल्ड 

तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘पिछला मैच मेरे लिए एक शानदार अवसर था. अगले साल विश्व कप को देखते हुए मैं ऐसा खिलाड़ी बनना चाहता हूं जो किसी भी स्थिति में, किसी भी प्रकार के संयोजन में और जहां भी टीम की जरूरत हो, खेल सके. मैं उस तरीके का खिलाड़ी बनना चाहता हूं जिसे टीम जहां चाहे वहां इस्तेमाल कर सके.’

बांग्लादेश के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन 

बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में 5 विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने कहा, ‘मैं अपनी क्षमता में योगदान करने में सक्षम होना चाहता हूं, इस तरह से योगदान देना चाहता हूं कि टीम अधिकांश मैचों को जीत सके और आखिर में विश्व कप में सफल हो. मैं सिर्फ वर्तमान में रहना चाहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करते रहना चाहता हूं, खेल के हर पहलू में बेहतर होते रहना चाहता हूं.’

आईपीएल में दिखाया था दम 

बल्लेबाजी में अपनी ‘टाइमिंग और प्लेसमेंट’ के लिए जाने जाने वाले वाशिंगटन सुंदर ने कुछ तेज तर्रार पारियां खेली है. उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर आक्रामक अर्धशतक लगाया था जबकि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 14 गेंद में 40 रन की यादगार पारी खेली थी. 

वॉशिंगटन सुंदर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. वह मिडिल ओवर्स में काफी किफायती भी साबित होते हैं. अगर सुंदर को वनडे वर्ल्ड कप में जगह मिलती है, तो रवींद्र जडेजा के लिए परेशानी खड़ी सकती है. 

(इनुपट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news