IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के बीच टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी की जिम्मेदारी!
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के बीच टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी की जिम्मेदारी!

India vs Bangladesh: बांग्लादेश दौरे के बीच टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. वनडे सीरीज के बीच ही एक धाकड़ बल्लेबाज को कप्तानी सौंपी जा सकती है. 

Photo (Twitter)

India vs Bangladesh 3rd Odi Match: टीम इंडिया के लिए बांग्लादेश का दौरा किसी बुरे सपने की तरह बीत रहा है. इस दौरे पर टीम इंडिया अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. सीरीज के तीसरे मैच में अब टीम इंडिया एक बड़े बदलाव के साथ उतरने वाली है. आपको बता दें कि इन तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं. 

टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लगी है. टीम के हेड कोच रोहुल द्रविड़ ने भी मैच के बाद साफ कर दिया है कि वह तीसरे मैच में खेलते दिखाई नहीं देंगे. टीम इंडिया तीसरे वनडे में एक नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी. दूसरे वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी, ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) ही आने वाले मैच में कप्तानी करते दिखाई दे सकते हैं. वह टीम के उप कप्तान भी हैं. 

टेस्ट सीरीज के लिए बदल सकता है कप्तान 

कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने दूसरे वनडे के बाद कहा था, 'रोहित मुंबई लौटेंगे और विशेषज्ञ को दिखाएंगे कि उनकी ऊंगली की चोट कैसी है. हम इस स्थिति में नहीं हैं कि बता सकें कि वह टेस्ट सीरीज में खेल पायेगा या नहीं. यह जल्दबाजी होगी.' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर टेस्ट सीरीज से पहले फिट नहीं हो पाते हैं तो टेस्ट में भी केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी का मौका मिल सकता है. 

बतौर कप्तान अभी तक का रिकॉर्ड 

केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 1 टेस्ट मैच, 6 वनडे मैच और 1 टी20 मैच में कप्तानी की है. इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, वनडे मैचों की बात की जाए तो टीम इंडिया को 3 मैचों में जीत मिली है और 3 में हार, वहीं केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में खेले गए इकलौते टी20 में टीम को जीत मिली है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news