बांग्लादेश के बल्लेबाजों का काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज, WTC की राह होगी आसान
Advertisement
trendingNow12395162

बांग्लादेश के बल्लेबाजों का काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज, WTC की राह होगी आसान

Ravichandran Ashwin Test Cricket: भारत के लिए आने वाले टेस्ट मैच काफी अहम रहने वाले है. इन मैचों में गेंदबाज अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

 

बांग्लादेश के बल्लेबाजों का काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज, WTC की राह होगी आसान

INDIA VS BANGLADESH TEST 2024: भारत को WTC (World Test Championship) से पहले अपने महत्वपूर्ण टेस्ट मैच खेलनें है. अगले महीने होने वाले बांग्लादेश बनाम भारत के दो टेस्ट सीरीज WTC के लिए काफी अहम रहने वाले हैं. आने वाले इन मैचों में लोग उम्मीद लगा रहे हैं कि भारतीय टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. इस आर्टिकल में आज हम आपको बता रहे हैं. उस भारतीय घातक गेंदबाज के बारे में जो बांग्लादेश के बल्लेबाजों  के लिए बड़ी चुनौती बन सकता है.

 

कौन है वो भारतीय गेंदबाज?

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे है वो जसप्रीत बुमराह है. रविचंद्रन अश्विन का रिकार्ड टेस्ट मैचों में काफी बेहतरीन है. WTC में ये गेंदबाज भारत को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा सकता है. 

 

टेस्ट क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन

टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन की बात करे तो इन्होंने अभी तक भारत के लिए कुल 100 मैच खेला है. जिसमें अश्विन ने 516 विकेट चटकाए है. अश्विन का रिकॉर्ड भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है.

 

WTC में भारत 

WTC में भारत की स्थित की बात करे तो प्वाइंट टेबल पर भारत टॉप पर है. इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है.भारत ने अब तक WTC में अब तक कुल 9 मैच खेलें है. जिसमें से 6 में जीत दर्ज की है और दो में हार मिली है और 1 ड्रॉ रहा था.  प्वाइंट टेबल में भारत 74 अंक के साथ नंबर 1 पर है.

 

बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच

भारतीय टीम आने वाले सितम्बर माह में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेले वाली है. जिसमें से पहला टेस्ट चेन्नई में 19 से 23 सितम्बर के बीच खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक कानपुर में खेला जाएगा. आने वाले ये मैच भारत के लिए काफी अहम है.

 

Trending news