IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगा ये स्टार पेसर? चोट ने बढ़ा दी टीम मैनेजमेंट की टेंशन
Advertisement
trendingNow12408881

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगा ये स्टार पेसर? चोट ने बढ़ा दी टीम मैनेजमेंट की टेंशन

बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आने वाली है. इससे पहले टीम को एक तगड़ा झटक लगा है. बांग्लादेश का एक तेज गेंदबाज चोटिल हो गए हैं, जिसने टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है.

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगा ये स्टार पेसर? चोट ने बढ़ा दी टीम मैनेजमेंट की टेंशन

IND vs BAN Test Series : बांग्लादेश की टीम अगले महीने भारत दौरे पर आने वाली है. इससे पहले टीम को एक तगड़ा झटक लगा है. बांग्लादेश का एक तेज गेंदबाज चोटिल हो गए हैं, जिसने टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी है. दरअसल, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम कमर की चोट के कारण रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को बांग्लादेश की प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. तस्कीन अहमद को रिप्लेसमेंट के तौर पर प्लेइंग-11 में जगह मिली. इस तरह से वह एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं.

बोर्ड ने दिया बयान 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने एक बयान में बताया, 'बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम की कमर में खिंचाव है और पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा सका. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पहले मैच के बाद कमर के एरिया में तकलीफ की शिकायत की थी और बाद में किए गए स्कैन में चोट की पुष्टि हुई.'

क्या भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे?

बांग्लादेश टीम के फिजियो बैजेदुल इस्लाम खान ने बताया, 'रावलपिंडी में पहले टेस्ट के बाद शरीफुल थोड़े परेशान दिखे. इसके बाद उनका एमआरआई करवाया. रिपोर्ट में ग्रेड 1 लेफ्ट एडक्टर स्ट्रेन दिखा. ऐसे मामलों में रिकवरी में आमतौर पर करीब 10 दिन लगते हैं और उन्होंने अपना रिहैब शुरू कर दिया है.' बता दें कि बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए लिए अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. शरीफुल का भारत के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना संदिग्ध है.  

पहला टेस्ट खेले थे शरीफुल

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे. शरीफुल ने बल्ले से भी कमाल दिखाया और पहली पारी में 14 गेंदों पर 22 रन की पारी में दो छक्के लगाए. 2021 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शरीफुल ने कुल मिलाकर 11 मैच खेले हैं और 33.72 की औसत से 25 विकेट लिए हैं. बांग्लादेश, जिसने रावलपिंडी में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, उसने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक पहली टेस्ट सीरीज जीत हासिल की. अगर दूसरा टेस्ट ड्रॉ होता है या बांग्लादेश की जीत होती है, तो यह मेहमान टीम के लिए एक बड़ी जीत होगी. शुक्रवार रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में लगातार बारिश के कारण पहले दिन का खेल पूरी तरह धुल गया, जिसके बाद दूसरा टेस्ट एक दिन देरी से शुरू हुआ.

Trending news