INDvsBAN: विराट कोहली वापसी को तैयार; गांगुली, गेल और ग्रेग के रिकॉर्ड निशाने पर

India vs Bangladesh: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 14 नवंबर से इंदौर में टेस्ट मैच खेलेगी.

INDvsBAN: विराट कोहली वापसी को तैयार; गांगुली, गेल और ग्रेग के रिकॉर्ड निशाने पर
भारतीय कप्तान विराट कोहली अब तक 82 टेस्ट खेल चुके हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं. उन्हें टी20 सीरीज में रेस्ट दिया गया था. अब वे नई ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरेंगे. क्रिकेटप्रेमी उम्मीद कर सकते हैं कि विराट अपना खेल वहीं से शुरू करेंगे, जहां पर छोड़ा था. टीम को फ्रंट से लीड करने वाले इस खिलाड़ी के निशाने पर कई रिकॉर्ड भी होंगे. मेजबान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 14 नवंबर से इंदौर में पहला टेस्ट (Indore Test) होने जा रहा है. 

भारतीय कप्तान विराट कोहली अब तक 82 टेस्ट खेल चुके हैं. उन्होंने इन मैचों में 54.77 की औसत से 7066 रन बनाए हैं, जिनमें 26 शतक भी शामिल हैं. अब जब वे बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरेंगे तो उनके पास सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly) को पीछे छोड़ने का मौका होगा. वे गांगुली के अलावा ग्रेग चैपल (Greg Chappell), स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) और क्रिस गेल (Chris Gayle) से आगे निकलने का मौका भी होगा. 

यह भी पढ़ें: लगातार टेस्ट मैच खेलना चाहता है यह गेंदबाज, लेकिन चोट बिगाड़ देती है खेल 

विराट कोहली टेस्ट मैचों में सबसे अधिक रनों के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (7110) से महज 44 रन पीछे हैं. इसी तरह स्टीफन फ्लेमिंग (7172) को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें कम से कम 107 रन बनाने होंगे. 

भारत के महान कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली ने 113 टेस्ट मैचों में 7212 रन बनाए हैं. विराट के पास सौरव को पीछे छोड़ने का भी मौका है. विराट कोहली को सौरव से आगे निकलने के लिए कम से कम 147 रन बनाने होंगे. अगर भारतीय कप्तान 149 रन बनाते हैं तो वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (7214) को भी पीछे छोड़ देंगे. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: दीपक चाहर ने एक झटके में तोड़ डाले 5 रिकॉर्ड, टी20 के बेस्ट बॉलर बने

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है. टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत.