चौथे टेस्ट से पहले दहशत में इंग्लैंड, इस कारण भारत के डर से अंग्रेज कप्तान-कोच की निकली हवा
Advertisement
trendingNow1976868

चौथे टेस्ट से पहले दहशत में इंग्लैंड, इस कारण भारत के डर से अंग्रेज कप्तान-कोच की निकली हवा

चौथा टेस्ट मैच कल से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. अंग्रेजों को भी टीम इंडिया का वही डर सता रहा है. इंग्लैंड के पिछले टेस्ट मैच में भारत को 78 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन टीम इंडिया घायल शेर की तरह फिर से पलटवार करने को कोशिश में है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है.

India vs England

लंदन: टीम इंडिया को इंग्लैंड से तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से हरा दिया था. इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम भारत से डरी हुई है. चौथा टेस्ट मैच कल से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम दहशत में है. टीम इंडिया पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी और उसे ढाई दिन के अंदर ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन कोहली के बिना टीम इंडिया फिर से खड़ी हो गई और ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर सभी को मुंहतोड़ जवाब दे दिया.

  1. भारत से थर-थर कांप रहा इंग्लैंड
  2. खुद रूट ने बताई वजह
  3. रूट ने विराट को बताया दुनिया में बेस्ट 

भारत से थर-थर कांप रहा इंग्लैंड

अब अंग्रेजों को भी टीम इंडिया का वही डर सता रहा है. इंग्लैंड के पिछले टेस्ट मैच में भारत को 78 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन टीम इंडिया घायल शेर की तरह फिर से पलटवार करने को कोशिश में है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है. 

खुद रूट ने बताई वजह

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में शर्मनाक हार को भूलकर अब दो सितंबर से ओवल में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत के साथ वापसी करने की कोशिश करेगी. वहीं, इस चौथे टेस्ट से पहले जो रूट को एक डर सता रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि अगर उन्हें पांच मैचों की सीरीज को जीतना है तो उन्हें अगले दो टेस्ट मैचों में भारतीय कप्तान विराट कोहली को शांत रखना होगा. पूरी दुनिया की निगाहें गुरुवार से शुरू होने वाले ओवल टेस्ट पर हैं.

रूट ने विराट को बताया दुनिया में बेस्ट 

रूट ने कहा, 'अब तक विराट को हमने शांत रखा है और इसका श्रेय हमारे गेंदबाजी आक्रमण को जाता है. विराट विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. इसलिए इसका श्रेय हमारे गेंदबाजी ग्रुप को दिया जाना चाहिए. हम विराट को शांत रखने में सफल रहे हैं, यह हमारे गेंदबाजी समूह का एक बहुत अच्छा प्रयास है और अगर हमें ये सीरीज जीतनी है तो हमें इसे जारी रखना होगा.'

रूट ने कहा, 'हमने विराट को आउट करने के तरीके खोजे हैं. वो एक अच्छा खिलाड़ी है और उसने टेस्ट क्रिकेट में जबर्दस्त काम किया है. हमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करने के तरीकों पर गौर करना होगा. विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारत जैसी विश्व स्तरीय टीम है. ये महत्वपूर्ण है कि हम भ्रमित न हों. हमें अब और अधिक मेहनत करनी होगी.'

इंग्लैंड के कोच की भी निकली हवा 

इंग्लैंड टीम के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड ने ओवल टेस्ट से पहले कहा कि भारतीय टीम जोरदार वापसी करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि उनकी टीम इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. भारत ने साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में शानदार वापसी की थी और गाबा टेस्ट जीतकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया था.

पिच में बहुत ज्यादा हरकत थी

पॉल कॉलिंगवुड ने चुनिंदा भारतीय पत्रकारों के साथ वर्चुअल मीडिया इंटरेक्शन में कहा, 'भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना करना आसान है, लेकिन पहले दिन तीसरे टेस्ट की पिच में बहुत ज्यादा हरकत थी. यह ऐसी परिस्थितयां थी कि पिच पर थोड़ी नमी के साथ बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान नहीं थी.' 

भारत करेगा पलटवार 

भारत की वापसी पर कॉलिंगवुड ने कहा, 'मुझे यकीन है कि हम खु को भारत की वापसी के लिए तैयार कर रहे हैं. हम जानते हैं कि उनकी टीम काफी स्तरीय है और हमने हमेशा खुद को तैयार किया कि ओवल में नई परिस्थितियों में वह अगले मुकाबले के लिए शत प्रतिशत तैयार होंगे.' इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट खेलने वाले कॉलिंगवुड ने कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की तरह है जब मैदान पर आक्रामकता की बात आती है तो यह थोड़ा कठोर होता है.

Trending news