IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के लिए काल साबित हो सकते हैं बुमराह, सीरीज में ले चुके 17 विकेट
Advertisement
trendingNow12137021

IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के लिए काल साबित हो सकते हैं बुमराह, सीरीज में ले चुके 17 विकेट

Jasprit Bumrah: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया को अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं. जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में 'मैन ऑफ द मैच' बनने के भी प्रबल दावेदार हैं. 

IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के लिए काल साबित हो सकते हैं बुमराह, सीरीज में ले चुके 17 विकेट

India vs England: टीम इंडिया के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह धर्मशाला में होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए काल साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में जसप्रीत बुमराह 17 विकेट हासिल कर चुके हैं. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जाएगा. मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से अजेय बढ़त बना रखी है. भारत पहले ही टेस्ट सीरीज जीत चुका है. 

इंग्लैंड के लिए काल साबित हो सकते हैं बुमराह

धर्मशाला में कम तापमान होने के कारण पिच पर नमी के लंबे समय तक रहने की संभावना है. धर्मशाला में दिन का तापमान 15 डिग्री से ज्यादा नहीं जा रहा है और रात का तापमान 7 डिग्री तक गिर जाता है. इस टेस्ट मैच के दौरान बारिश की भी संभावना जताई गई है. पिच पर अगर नमी हुई तो इसका फायदा तेज गेंदबाजों को मिल सकता है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के बल्लेबाज के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं. टीम इंडिया ने 7 साल पहले धर्मशाला के मैदान पर कोई टेस्ट मैच खेला था. मार्च 2017 में धर्मशाला के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत हुई थी. 

अकेले दम पर दिला सकते हैं जीत 

तेज गेंदबाजों ने उस मैच में 12 विकेट झटके थे, जबकि स्पिनर्स ने 18 विकेट झटके थे. भारतीय टीम ने इस निर्णायक टेस्ट मैच को 8 विकेट से जीतकर टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया था. इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया को अकेले दम पर जीत दिला सकते हैं. जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में 'मैन ऑफ द मैच' बनने के भी प्रबल दावेदार हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह की एंट्री से इंग्लैंड के खेमे में दहशत पैदा होगी. 

बुमराह ले चुके 157 विकेट

पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जसप्रीत बुमराह 140-150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का टैलेंट रखते हैं. जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान अहम मौकों पर विकेट भी निकालकर दे सकते हैं. जसप्रीत बुमराह खतरनाक यॉर्कर मारने में माहिर हैं. अपनी इसी ताकत की वजह से जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. जसप्रीत बुमराह भारत के लिए 35 टेस्ट मैचों में 20.39 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 157 विकेट हासिल कर चुके हैं. जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में 10 बार 5 विकेट हॉल ले चुके हैं.

Trending news