Indian Team: KL Rahul की जगह 24 साल का ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा उपकप्तान! इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगी जिम्मेदारी
Advertisement

Indian Team: KL Rahul की जगह 24 साल का ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा उपकप्तान! इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगी जिम्मेदारी

Indian Vice Captain: केएल राहुल चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह 24 साल का एक खिलाड़ी उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकता है. 

File Photo

Indian Vice Captain: भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड दौरे से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. वह अपना इलाज कराने के लिए जर्मनी जाएंगे. भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर 1 टेस्ट मैच, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि टीम इंडिया का अगला उपकप्तान कौन होगा. तो पहले टेस्ट मैच में भारत की तरफ से उपकप्तान की जिम्मेदारी भारत के एक 24 साल के प्लेयर को दी जा सकती है. ये प्लेयर आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

ये खिलाड़ी बन सकता है उपकप्तान 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए 24 साल के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उपकप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. पंत के पास बड़े फैसले करने की क्षमता है. वह विकेट के पीछे रहकर सारे गेम को देखते हैं. वह कप्तान रोहित शर्मा का सहयोग कर सकते हैं. अगर पंत को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी जाती है, तो तो वह अभी से ही चीजों को समझ सकते हैं. विकेट के सबसे ज्यादा करीब विकेटकीपर बल्लेबाज होता है, वह रिव्यू लेने में मदद करता है. 

आईपीएल में दिखाया कप्तानी का जलवा 

आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में दिल्ली टीम ने आईपीएल 2021 में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था, लेकिन आईपीएल 2022 में दिल्ली टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. पंत गेंदबाजी में बदलाव बहुत ही शानदार तरीके से करते हैं. विकेट के पीछे खड़े होकर वह चिल्ला-चिल्लाकर गेंदबाजों का उत्साह बढ़ाते रहते हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. 

कप्तानी की रेस में हैं शामिल 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 35 साल के हो चुके हैं. ऐसे में उनके पास अभी दो से तीन साल का कप्तानी का समय है. उनके बाद कप्तान बनने की रेस में ऋषभ पंत भी शामिल हैं. पंत अभी सिर्फ 24 साल के हैं और उनके पास चीजों को समझने के लिए काफी समय है और भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. 

fallback

चंद गेंदों में बदल देते हैं मैच का रुख 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बहुत ही शानदार बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं. उन्होंने अपने दम पर इससे पहले भी टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. लाल गेंद के क्रिकेट में पंत खासे सफल रहे हैं. ऋषभ पंत ने भारत के लिए 30 टेस्ट मैचों में 1920 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं. 

Trending news