Ind vs Eng: Rishabh pant से डरी हुई थी England की टीम, बदल देते Chennai Test का रुख
Advertisement
trendingNow1845728

Ind vs Eng: Rishabh pant से डरी हुई थी England की टीम, बदल देते Chennai Test का रुख

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खतरनाक बल्लेबाजी को देखते हुए चेन्नई (Chennai) टेस्ट में अंग्रेजों को भारत (Team India) के खिलाफ अपनी प्लानिंग को बदलना पड़ा, जिसके बाद उसकी काफी आलोचना भी हुई थी. 

Rishabh Pant (File)

चेन्नई: टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का खौफ इंग्लैंड (England) की टीम में साफ नजर आया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खतरनाक बल्लेबाजी को देखते हुए चेन्नई (Chennai) टेस्ट में अंग्रेजों को भारत (Team India) के खिलाफ अपनी प्लानिंग को बदलना पड़ा, जिसके बाद उसकी काफी आलोचना भी हुई थी. 

  1. ऋषभ पंत का खौफ इंग्लैंड की टीम में साफ नजर आया
  2. अंग्रेजों को भारत के खिलाफ अपनी प्लानिंग को बदलना पड़ा
  3. इंग्लैंड के पास भारत को फॉलोऑन देने का मौका था

इंग्लैंड को बदलनी पड़ गई प्लानिंग 

भारत की पहली पारी इंग्लैंड के 578 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर के जवाब में 337 रनों पर ही सिमट गई. इंग्लैंड के पास भारत को फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन मेहमान टीम ने ऐसा नहीं किया. इसके अलावा इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अपनी टीम के ऑलआउट होने तक बल्लेबाजी जारी रखी और इनिंग्स डिक्लेयर नहीं की. 

मैच का रुख ही बदल देते ऋषभ पंत

इसके बाद जो रूट की जमकर आलोचना हुई कि उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी को घोषित ना करते हुए टीम के ऑलआउट होने तक का इंतजार किया, लेकिन चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया को 227 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने डर का खुलासा किया. जो रूट ने कहा, 'ऋषभ पंत अगर एक सेशन बल्लेबाजी कर लेते तो मैच का रुख ही बदल देते. मैं स्कोर को रोकते हुए विकेट लेने का दबाव नहीं चाहता था. मैं चाहता था कि गेंदबाजों का ध्यान सिर्फ और सिर्फ विकेट लेने पर हो.'

जीत के लिए बेताब थे जो रूट 

जो रूट ने कहा, ' हमारा ध्यान सिर्फ 10 मौके बनाना था, जिसके लिए हमें अच्छी लाइन में गेंदबाजी करनी थी. हम जल्दी पारी घोषित कर सकते थे, लेकिन मुझे खुशी है कि हमने ऐसा नहीं किया.' मैं सुनिश्चित करना चाहता था कि मैच के दो ही संभावित नतीजे हो. अगर हम यह मैच हार जाते तो खराब शुरुआत होती.' 

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में किया था कमाल 

ऋषभ पंत की बैटिंग से जो रूट इसलिए डरे हुए थे, क्योंकि हाल ही में इस धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. ऋषभ पंत ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के निर्णायक मैच में नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर यादगार जीत दिलाई थी. भारत ने 328 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया था.

Trending news