IND vs ENG: टीम से बाहर होगा भारत का सबसे दिग्गज गेंदबाज? Virat Kohli इस गलती को नहीं करेंगे इग्नोर
Advertisement

IND vs ENG: टीम से बाहर होगा भारत का सबसे दिग्गज गेंदबाज? Virat Kohli इस गलती को नहीं करेंगे इग्नोर

IND vs ENG: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद अगले टेस्ट मैच में प्लेयिंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को करारी मात देने वाली भारतीय टीम को अंग्रेजों ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से करारी मात दी. इंग्लिश टीम की जीत के साथ ही अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर खड़ी हुई है. तीसरे टेस्ट में कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में टीम में बड़े बदलाव कर सकते हैं. 

  1. भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  2. इस गेंदबाज ने किया खराब प्रदर्शन
  3. अगले टेस्ट से होगा बाहर 

ये खिलाड़ी होगा बाहर 

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बहुत ही खराब रहा. इशांत ने पूरे मैच में एक भी विकेट नहीं लिया. इसके अलावा उन्होंने रन भी 4 की औसत से लुटाए. ऐसा लग रहा था जैसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर इशांत की गेंदों का कोई असर ही नहीं हो रहा है. विराट कोहली इशांत के खराब प्रदर्सन को इग्नोर तो बिल्कुल नहीं करेंगे और अगले मैच में वो बाहर हो सकते हैं. 

शार्दुल को फिर दिया जाएगा मौका

अगले टेस्ट में टीम की प्लेयिंग 11 में एक बार फिर से शार्दुल ठाकुर को वापस बुलाया जा सकता है. शार्दुल एक बेहतरीन तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी भी ठीक-ठाक कर लेते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल की शुरुआत में मिली सीरीज जीत में भी शार्दुल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. इसके अलावा इस सीरीज के पहले टेस्ट में भी गेंद से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. पहले टेस्ट में खेलने के बाद शार्दुल लॉर्ड्स टेस्ट से पहले चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वो टीम से बाहर रहे. लेकिन अब ऐसा लगता है कि वो टीम में फिर से वापसी करेंगे. 

भारत ने हारा मुकाबला 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. 

बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने गजब की सूझबूझ दिखाई और अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए. लेकिन चौथे दिन का खेल शुरू होते ही टीम इंडिया ने पहले ही सेशन में अपने 8 विकेट खो दिए. पुजारा, कोहली, रहाणे और पंत सभी बल्लेबाज चौथे दिन एकदम फ्लॉप रहे. इसके बाद भारत ने मोहम्मद शमी के रूप में अपना 7वां विकेट खोया. फिर इशांत शर्मा रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज भी आउट होकर वापस लौट गए. भारत दूसरी पारी में सिर्फ 278 रन बनाकर ऑलआउट हो गया.  

 

Trending news