IND vs IRE: बुमराह जैसे तेज गेंदबाज का आयरलैंड दौरे पर होगा डेब्यू, धोनी-हार्दिक को भी कर चुका है पस्त
Advertisement

IND vs IRE: बुमराह जैसे तेज गेंदबाज का आयरलैंड दौरे पर होगा डेब्यू, धोनी-हार्दिक को भी कर चुका है पस्त

Team India Tour Of Ireland: आयरलैंड सीरीज पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक युवा तेज गेंदबाज को डेब्यू का मौका मिल सकता है. ये गेंदबाज बुमराह जैसा घातक साबित होता है.

Photo (ICC)

Team India Tour Of Ireland: भारत (Team India) का आयरलैंड दौरा युवा खिलाड़ियों के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस  दौरे पर टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी. पांड्या की कप्तानी में एक युवा तेज गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह जैसी घातक गेंदबाजी करने में माहिर है. 

इस खिलाड़ी का हो सकता है डेब्यू

साउथ अफ्रीका (South Africa) के बाद आयरलैंड सीरीज के लिए भी युवा खिलाड़ी सेलेक्टर्स की पहली पसंद रहे हैं. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी आईपीएल में घातक गेंदबाजी कर रहा था और बड़े-बड़े बल्लेबाजों पर भारी भी पड़ा था. अर्शदीप आखिरी के ओवर्स में बुमराह जैसी सटिक यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं.

सीजन 15 में किया यादगार प्रदर्शन

आईपीएल सीजन 15 में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को बोलबाला रहा. इस सीजन उन्होंने सटीक यॉर्कर गेंद फेंकने के मामले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे गेंदबाज को भी पीछे छोड़ा. उन्होंने इस सीजन में 14 मैच खेलते हुए 7.70 की इकॉनोमी से 10 विकेट हासिल किए थे. अर्शदीप सिंह ने 2019 में IPL में डेब्यू किया था. अर्शदीप आईपीएल में अब तक कुल 37 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.35 की इकोनॉमी से 40 विकेट हासिल किए हैं. 

इस दिग्गज ने की थी तारीफ

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अफ्रीका सीरीज से पहले अर्शदीप सिंह पर कहा था, 'अगर आप विकेटों के मामले में आईपीएल के नंबर देखते हैं, तो अर्शदीप के मैच ज्यादा हैं और विकेट कम हैं. उसके बाद भी सेलेक्टर्स ने उनका सपोर्ट किया और उन्हें टीम में चुना. उसके पीछ की वजह ये है कि वह बड़े बल्लेबाजों को शांत रखता है. जब वह डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करता है, तो धोनी और हार्दिक जैसे बल्लेबाजों को शांत रखता है.'

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news