न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर उतरेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! मचाएगा कोहली जैसा गदर
X

न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर उतरेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! मचाएगा कोहली जैसा गदर

रोहित शर्मा अब विराट कोहली की जगह नए टी20 कप्तान बनाए गए हैं. इस टी20 सीरीज में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिया गया है. ऐसे में एक बल्लेबाज ऐसा है, जो विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर बैटिंग करने उतर सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर उतरेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! मचाएगा कोहली जैसा गदर

दुबई: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में खेला जाएगा. टी20 सीरीज 17 नवंबर से शुरू होकर 21 नवंबर तक चलेगी. भारत के पास न्यूजीलैंड से बदला लेने का मौका है. टीम इंडिया कोशिश करेगी कि न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से हराकर टी20 वर्ल्ड कप की हार के दर्द को कुछ हद तक कम किया जाए. रोहित शर्मा अब विराट कोहली की जगह नए टी20 कप्तान बनाए गए हैं. इस टी20 सीरीज में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आराम दिया गया है. ऐसे में एक बल्लेबाज ऐसा है, जो विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर बैटिंग करने उतर सकता है.

ये बल्लेबाज मचाएगा विराट कोहली जैसा गदर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में ईशान किशन को नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए भेजा जा सकता है. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. ईशान किशन फॉर्म में चल रहे हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक वार्मअप मैच में इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.  

बेहद खतरनाक हैं ईशान किशन

ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए.  

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान)
केएल राहुल
ईशान किशन
सूर्यकुमार यादव
श्रेयस अय्यर
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
अक्षर पटेल
आर अश्विन
मोहम्मद सिराज
दीपक चाहर
हर्षल पटेल  

ये होगी ओपनिंग जोड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर 

वहीं नंबर 3 के लिए ईशान किशन फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए रोहित शर्मा जरूर ही सूर्यकुमार यादव को जगह देंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा. नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. 

ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर 

नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं, 7 नंबर पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है. अक्षर पटेल लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग भी कर लेते हैं. 

ये होंगे गेंदबाज 

तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और हर्षल पटेल को जगह दी जाएगी. हर्षल पटेल एक विकेट टेकर गेंदबाज हैं. मोहम्मद सिराज भी डेथ ओवर के तगड़े गेंदबाज हैं. टीम इंडिया के एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन होंगे.  

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल

3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज

1. पहला टी20 इंटरनेशनल मैच -  17 नवंबर 2021 - जयपुर - शाम 7 बजे

2. दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच -  19 नवंबर 2021 - रांची - शाम 7 बजे

3. तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच - 21 नवंबर 2021 - कोलकाता - शाम 7 बजे 

2 मैचों की टेस्ट सीरीज

1. पहला टेस्ट मैच -  25-29 नवंबर 2021 - कानपुर - सुबह 9:30 बजे

2. दूसरा टेस्ट मैच -  3-7 दिसंबर 2021 - मुंबई - सुबह 9:30 बजे   

Trending news