VIDEO: आंखों ही आंखों में जंग लड़ते दिखे चाहर और गुप्टिल, इस वजह से माहौल हुआ गर्म
Advertisement

VIDEO: आंखों ही आंखों में जंग लड़ते दिखे चाहर और गुप्टिल, इस वजह से माहौल हुआ गर्म

भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इस मैच के दौरान माहौल उस समय गर्म हो गया, जब न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल और भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर आंखों ही आंखों में जंग लड़ते दिखे. 

Martin Guptill and Deepak Chahar

जयपुर: रोहित शर्मा ने बतौर टी20 कप्तान अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दिलाई. बुधवार को जयपुर में खेले गए इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इस मैच के दौरान माहौल उस समय गर्म हो गया, जब न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल और भारत के तेज गेंदबाज दीपक चाहर आंखों ही आंखों में जंग लड़ते दिखे. 

  1. चाहर और गुप्टिल में दिखी जंग 
  2. आंखों ही आंखों में हुए इशारे 
  3. माहौल हुआ गर्म

आंखों ही आंखों में जंग लड़ते दिखे चाहर और गुप्टिल

घटना की शुरुआत 18वें ओवर की पहली गेंद पर हुई जब मार्टिन गुप्टिल ने दीपक चाहर की पहली गेंद पर लंबा छक्का जड़ा और इस छक्के को लगाने के बाद वो दीपक को कुछ सेकेंड के लिए घूरते ही रहे, लेकिन दीपक चाहर अपनी अगली गेंद की तैयारी में जुट गए. इसके बाद इस ओवर की अगली गेंद पर दीपक चाहर ने मार्टिन गुप्टिल को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करवाकर आउट कर दिया. जैसे ही दीपक चाहर को पता लगा कि अय्यर ने कैच पकड़ लिया है, तो वह मार्टिन गुप्टिल को उसी तरह घूरने लगे जैसे एक गेंद पहले मार्टिन गुप्टिल ने उन्हें घूरा था. चाहर ने लगभग 10 सेकेंड तक गुप्टिल को घूरना जारी रखा. ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

भारत ने मारी बाजी 

बता दें कि इस मैच में मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया था. भारत ने पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में भारत ने 2 गेंद बाकी रहते हुए 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा रहे जिन्होंने क्रमश: 62 और 48 रन की पारियां खेलीं. सूर्यकुमार ने 40 गेंद की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े जबकि रोहित ने 36 गेंदों का सामना करके 5 चौके और 2 छक्के लगाए, लेकिन फिफ्टी लगाने से महज 2 रनों से चूक गए.

न्यूजीलैंड को किया पस्त 

केएल राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए जबकि टी20 वर्ल्ड कप से बाहर रहने के बाद टीम में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर सहज नहीं दिखे और पांच रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिए. पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर ने आते ही डेरिल मिशेल को चौका लगाया, लेकिन अगली गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में रविंद्र रचिन को कैच दे बैठे. इसके बाद हालांकि ऋषभ पंत ने विजयी रन बनाकर भारत को जीत दिलाई. इससे पहले मार्टिन गुप्टिल और मार्क चैपमैन के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 164 रन बनाए. अगला टी20 मैच 19 नवंबर को यानी कल रांची में खेला जाएगा.

Trending news