IND vs NZ: तीसरे वनडे में बारिश फिर बनी विलेन, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से गंवाई वनडे सीरीज
topStories1hindi1464331

IND vs NZ: तीसरे वनडे में बारिश फिर बनी विलेन, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से गंवाई वनडे सीरीज

India vs New Zealand, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी वनडे मैच भी बारिश के कारण बेनतीजा रहा और टीम इंडिया ने इसी के साथ ही कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज 0-1 से गंवा दी. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 7 विकेट से जीता था. 

IND vs NZ: तीसरे वनडे में बारिश फिर बनी विलेन, टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-1 से गंवाई वनडे सीरीज

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी वनडे मैच भी बारिश के कारण बेनतीजा रहा और टीम इंडिया ने इसी के साथ ही कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज 0-1 से गंवा दी. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 7 विकेट से जीता था. इसके बाद हेमिल्टन में दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा और अब तीसरे वनडे मैच का भी बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल पाया. 

तीसरे वनडे में बारिश फिर बनी विलेन

बारिश के कारण बुधवार को क्राइस्टचर्च में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम वनडे मैच रोकना पड़ा, जिसमें मेजबान टीम ने 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 ओवरों में एक विकेट पर 104 रन बना लिए थे. इसके बाद बारिश शुरू हो गई जिसके कारण मैच का नतीजा नहीं निकल पाया.  

टीम इंडिया ने 0-1 से गंवाई वनडे सीरीज

बारिश के कारण मैच रुकने से पहले तक डेवोन कॉनवे 38 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि कप्तान केन विलियमसन ने खाता नहीं खोला था. न्यूजीलैंड ने फिन एलेन (57 रन) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया. DLS के हिसाब से न्यूजीलैंड की टीम भारत से 50 रन आगे चल रही थी, लेकिन मैच को पूरा करने के लिए कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारतीय पारी 47.3 ओवरों में 219 रन पर सिमट गई थी.

दूसरा वनडे भी बारिश की भेंट चढ़ गया था

न्यूजीलैंड की टीम हेमिल्टन में शुरुआती वनडे में सात विकेट की जीत से सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए है. हेमिल्टन में ही दूसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था. इससे पहले वॉशिंगटन सुंदर की अर्धशतकीय (51) पारी और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की 49 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए थे. वहीं, न्यूजीलैंड को भारत ने जीत के लिए 220 रन दिए. कीवी टीम की ओर से गेंदबाज एडम मिल्ने और डेरिल मिशेल ने 3-3 विकेट झटके.

(Source - PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news