IND vs NZ: सीरीज बचाने के लिए धवन को करना होगा ये काम, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत होगी पक्की!
topStories1hindi1462059

IND vs NZ: सीरीज बचाने के लिए धवन को करना होगा ये काम, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत होगी पक्की!

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा. इस मैच को जीतने के लिए कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं.  

IND vs NZ: सीरीज बचाने के लिए धवन को करना होगा ये काम, न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत होगी पक्की!

India vs New Zealand 3rd ODI: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है. ऐसे में भारतीय टीम को तीसरा वनडे मैच हर हाल में जीतना होगा. इसके लिए कप्तान शिखर धवन को खराब फॉर्म से जूझ रहे कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाना होगा. 

खराब फॉर्म से जूझ रहा ये खिलाड़ी 

पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने अपने 10 ओवर में 67 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. ऐसे में कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन से युजवेंद्र चहल को बाहर कर सकते हैं. उनकी जगह कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. कुलदीप यादव टीम में एक मौका पाने के लिए तरस रहे हैं. कुलदीप ने भारत के लिए 72 वनडे मैचों में 118 विकेट हासिल किए हैं. 

इस प्लेयर की हो सकती है एंट्री

संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में उतने मौके नहीं मिले हैं, जितने ऋषभ पंत को दिए गए हैं. जबकि संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को मजबूत करने के लिए कप्तान शिखर धवन संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं. संजू के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्होंने भारत के लिए 11 ODI मैचों में 330 रन बनाए हैं. 

टीम इंडिया के लिए मैच जीतना बहुत ही जरूरी 

भारत को सीरीज बराबर करने के लिए हर हाल में मैच जीतना बहुत ही जरूरी है. भारत के पास कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें मैच जिता सकते हैं. भारतीय टीम अभी तक शिखर धवन की कप्तानी में एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. ऐसे में तीसरे वनडे मैच में धवन की साख भी दांव पर लगी हुई है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news