भारत ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर लिया बदला, रोहित के इस बयान से फैली सनसनी
Advertisement

भारत ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर लिया बदला, रोहित के इस बयान से फैली सनसनी

न्यूजीलैंड वही टीम है, जिसने पिछले महीने ही भारत को टी20 वर्ल्ड कप में 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर करने में बड़ा रोल निभाया था. अब भारत ने अपने घर में न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से मात देकर बदला पूरा कर लिया है. जीत के बाद रोहित शर्मा के एक बयान से सनसनी फैल गई है. 

Rohit Sharma

कोलकाता: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मैच में 73 रनों से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में उनका 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. न्यूजीलैंड वही टीम है, जिसने पिछले महीने ही भारत को टी20 वर्ल्ड कप में 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर करने में बड़ा रोल निभाया था. अब भारत ने अपने घर में न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से मात देकर बदला पूरा कर लिया है. जीत के बाद रोहित शर्मा के एक बयान से सनसनी फैल गई है. 

  1. रोहित के इस बयान से फैली सनसनी
  2. जीत में इन बल्लेबाजों का बड़ा रोल 
  3. भारत ने न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ 

रोहित के इस बयान से फैली सनसनी

इस मैच में दीपक चाहर ने 8 गेंदों पर 21 रन ठोक कर भारत का स्कोर 184 रनों तक पहुंचाया था, इस बड़े स्कोर की वजह से ही भारत ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से रौंद दिया. जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि आठवें और नौवें नंबर का बल्लेबाज जीत में ज्यादा बड़ा रोल निभा सकता है. अगर आप दुनिया भर की टीमों पर गौर करो तो उनके पास निचले क्रम में भी अच्छे बल्लेबाज हैं.

जीत में इन बल्लेबाजों का बड़ा रोल 

रोहित शर्मा ने 56 रनों की तेजतर्रार पारी से अच्छी शुरुआत की, लेकिन भारतीय मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया. ऐसे में पुछल्ले बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान दिया और आखिरी पांच ओवरों में 50 रन जोड़े, जिससे भारत ने सात विकेट पर 184 रन बनाए और फिर न्यूजीलैंड को 111 रनों पर आउट कर दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि दूसरी टीमों में आठवें और नौवें नंबर के बल्लेबाज अच्छा योगदान देते हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से उनका यह विश्वास दृढ़ हो गया कि अब उनके पास भी उपयोगी पुछल्ले बल्लेबाज हैं.

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘हम बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन हमारे निचले क्रम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं खुश हूं.’ उन्होंने कहा, ‘अगर आप दुनिया भर की टीमों पर गौर करो तो उनके पास निचले क्रम में भी अच्छे बल्लेबाज हैं. हर्षल (पटेल) जब हरियाणा के लिए खेलता है तो उनके लिए पारी का आगाज करता है. दीपक (चाहर) के बारे में हम जानते हैं कि उसने श्रीलंका में शानदार बल्लेबाजी की थी.’

पिच का था बड़ा रोल?

टी20 सीरीज में 159 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए रोहित ने कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत करना बेहद जरूरी था. उन्होंने कहा, ‘जब भी मैं बल्लेबाजी करता हूं तो मेरा ध्यान अच्छी शुरुआत दिलाने पर होता है. एक बार पिच की स्थिति जानने और परिस्थितियों को समझने के बाद आप जान जाते हो कि एक बल्लेबाज के रूप में आपको क्या करने की जरूरत है.’

भारत ने न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ 

रोहित ने लगातार तीसरे मैच में टॉस जीता लेकिन इस बार उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने सात विकेट पर 184 रन बनाए और फिर न्यूजीलैंड को 17.2 ओवर में 111 रन पर ढेर कर दिया. भारत ने जयपुर में पहला मैच पांच विकेट और रांची में दूसरा मैच सात विकेट से जीता था.

Trending news