IND vs NZ: छत वाले स्टेडियम में क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया! इस बयान से अचानक मची सनसनी
topStories1hindi1460914

IND vs NZ: छत वाले स्टेडियम में क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया! इस बयान से अचानक मची सनसनी

Team India: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था, इसी के साथ ही टीम इंडिया के हाथ से न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतने का मौका फिसल गया. तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैच के बाद स्कोर लाइन 1-0 है. टीम इंडिया अगर क्राइस्टचर्च में बुधवार को तीसरा वनडे मैच जीत भी लेती है, तो वह सीरीज 1-1 से बराबर ही करा पाएगी. 

IND vs NZ: छत वाले स्टेडियम में क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया! इस बयान से अचानक मची सनसनी

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन में दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था, इसी के साथ ही टीम इंडिया के हाथ से न्यूजीलैंड की धरती पर वनडे सीरीज जीतने का मौका फिसल गया. तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैच के बाद स्कोर लाइन 1-0 है. टीम इंडिया अगर क्राइस्टचर्च में बुधवार को तीसरा वनडे मैच जीत भी लेती है, तो वह सीरीज 1-1 से बराबर ही करा पाएगी. 

छत वाले स्टेडियम में क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया!

भारत और न्यूजीलैंड सीरीज में बारिश ने बहुत परेशान किया है, जिसके बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या टीम इंडिया को छत वाले स्टेडियम में खेलना चाहिए. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का मानना है कि क्रिकेट को छत वाले स्टेडियम में खेलने के विकल्प पर विचार किया जा सकता है, लेकिन इस ‘आउटडोर’ खेल को जितना संभव हो सूरज की रोशनी में खेला जाना चाहिए.

इस बयान से अचानक मची सनसनी

न्यूजीलैंड के पड़ोसी देश ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में चार मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए थे, जबकि तीन का भाग्य डकवर्थ-लुईस पद्धति से निर्धारित किया गया था, जिससे यह बहस छिड़ गई कि क्या बोर्डों द्वारा इनडोर क्रिकेट की खोज की जानी चाहिए. लगातार बारिश के कारण भारत के खिलाफ दूसरा वनडे रद्द होने के बाद 50 वर्षीय स्टीड ने कहा, ‘न्यूजीलैंड में ऐसा होना बहुत मुश्किल है, हमारे पास ऐसा करने के लिए मैदान नहीं है.’

जितना संभव हो धूप में खेला जाना चाहिए

न्यूजीलैंड में छह मैचों की सीमित ओवर की सीरीज में दो मैच (वेलिंगटन में पहला टी20 और रविवार का वनडे) को रद्द करना पड़ा. एक मैच का नतीजा (नेपियर टी20) डकवर्थ-लुईस पद्धति ने तय किया. स्टीड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर विकल्प उपलब्ध हैं तो इस पर विचार किया जाना चाहिए. मैं मानता हूं कि यह कुछ ऐसा है जिसे हर आजमाना चाहेगा. यह बाहर खेले जाने वाला खेल है और जितना संभव हो धूप में खेला जाना चाहिए.’ 

(Source - PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news