India vs New Zealand के बीच इस मैच को लेकर बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल
X

India vs New Zealand के बीच इस मैच को लेकर बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल

जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में 8 साल बाद इंटरनेशल मैच खेला जाएगा. इसको लेकर आयोजकों ने पूरी तैयारी कर ली है.

India vs New Zealand के बीच इस मैच को लेकर बड़ा फैसला, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 17 नवंबर को जयपुर में होने वाले टी20 इंटरनेशनल मैच में काफी तादाद में दर्शक मौजूद हो सकते हैं क्योंकि मेजबान संघ ने कोविड-19 का पहला टीका ले चुके फैंस की एंट्री पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है.

इन दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम में एंट्री

जिन लोगों को कोरोना वायरस का पहला टीका नहीं लगा है तो उन्हें कोविड-19 नेगेटिव होने की वैलिड टेस्ट रिपोर्ट साथ लानी होगी जो मैच शुरू होने से 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. सवाई मानसिंह स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता 25,000 है. ये स्टेडियम 8 साल बाद इंटरनेशल मैच की मेजबानी कर रहा है.

कोविड टेस्ट रिपोर्ट लानी होगी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) सचिव महेंद्र शर्मा ने गुरूवार को पीटीआई से कहा, ‘राज्य के मौजूदा दिशानिर्देशों के मुताबिक हम पूरी क्षमता में दर्शकों को नहीं बुला सकते. आपको कोविड-19 का पहला टीका लेना जरूरी होगा या फिर नेगेटिव जांच रिपोर्ट लानी होगी जिसकी प्रवेश द्वार पर ही चेकिंग की जाएगी.’

बिना मास्क के एंट्री नहीं

महेंद्र शर्मा ने कहा कि मास्क के बिना स्टेडियम में एंट्री नहीं दी जाएगी. कोरोना काल में पांबदियों के बिना भारत में यह पहला इंटरनेशनल मैच होगा. दर्शकों को इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के दौरान भी इजाजत दी गई थी लेकिन इनकी तादाद स्टेडियम की 50 फीसदी ही रखी गई थी. बाद में सीमित ओवर्स की सीरीज में कोविड-19 मामले के बढ़ने के कारण आयोजकों को मैच दर्शकों के बिना ही कराने पड़े थे.

11 नवंबर से टिकटों की बिक्री

महेंद्र शर्मा ने कहा कि शुरूआती टी20 मैच के लिए टिकटों की बिक्री गुरूवार रात से शुरू हो जाएगी और ये पेटीएम डॉट कॉम पर उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा, ‘टिकटों की कीमत 1000 रूपये से शुरू होगी और सबसे महंगा टिकट 15,000 रूपये का होगा.’

कई कीवी खिलाड़ी भारत पहुंचे

महेंद्र शर्मा ने कहा कि न्यूजीलैंड 14 नवंबर को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है लेकिन उनकी टेस्ट टीम के 9 खिलाड़ी बुधवार को जयपुर पहुंच गए हैं. भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने के कारण पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं और जल्द ही ‘बायो-बबल’ में एंट्री करेंगे. 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद 2 टेस्ट खेले जाएंगे जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे.

भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल

17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)
19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)
21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)
25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)
3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविंचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज.

Trending news