IND vs NZ: 3 स्पिनर... 2 तेज गेंदबाज और 6 बल्लेबाज, पहले टेस्ट मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!
Advertisement
trendingNow12475713

IND vs NZ: 3 स्पिनर... 2 तेज गेंदबाज और 6 बल्लेबाज, पहले टेस्ट मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल कुछ ही देर में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा. भारी बारिश के कारण बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बगैर टॉस किए ही धुल गया. दूसरे दिन 41 प्रतिशत बारिश की संभावना है. टेस्ट मैच के बाकी बचे हुए दिनों में हर दिन 98 ओवरों का खेल होगा.

IND vs NZ: 3 स्पिनर... 2 तेज गेंदबाज और 6 बल्लेबाज, पहले टेस्ट मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन!

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल कुछ ही देर में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा. भारी बारिश के कारण बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बगैर टॉस किए ही धुल गया. दूसरे दिन 41 प्रतिशत बारिश की संभावना है. टेस्ट मैच के बाकी बचे हुए दिनों में हर दिन 98 ओवरों का खेल होगा. बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ उतर सकती है. आइए एक नजर डालते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनर्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.

मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. ऋषभ पंत विकेटकीपर का रोल निभाएंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को ऐसे में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. ध्रुव जुरेल का त्याग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा मजबूर होंगे.

नंबर 6

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में नंबर 6 पर केएल राहुल को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी. केएल राहुल स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे. सरफराज खान को ऐसे में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. सरफराज खान का त्याग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा मजबूर होंगे.

ऑलराउंडर

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

स्पिनर

कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं. अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है.

तेज गेंदबाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Trending news